हेमंत सरकार के चार साल पूरे, योजनाओं और नियुक्तियों का वितरण करेंगे सीएम सोरेन

29 दिसंबर को हेमंत सरकार के 4 साल पूरे हो रहे हैं. इस उपलब्धि को मनाने के लिए हेमंत सरकार ने रांची के मोहराबदी मैदान में एक बड़े कार्यक्रम का आयोजन किया है.

New Update
सीएम सोरेन के कार्यक्रम की तैयारी

सीएम हेमंत सोरेन के कार्यक्रम की तैयारी

29 दिसंबर को झारखंड सरकार(हेमंत सोरेन) के 4 साल पूरे हो रहे हैं. इस उपलब्धि को मनाने के लिए हेमंत सरकार ने राजधानी में एक बड़े कार्यक्रम का आयोजन किया है. रांची के प्रसिद्ध मोहराबादी मैदान में सीएम के कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है. इस भव्य कार्यक्रम में राज्य सरकार अपनी उपलब्धियां को लोगों के सामने गिनाने वाली है. 

इसके साथ ही सीएम हेमंत सोरेन यहां से कई योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन भी करने वाले हैं. झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की कई प्रतियोगी परीक्षाओं से चयनित अभ्यर्थियों के बीच नियुक्ति पत्र का वितरण भी सीएम सोरेन करेंगे. सीएम अपनी सरकार के काम का लेखा-जोखा सबके सामने पेश करेगी. मोहराबदी मैदान में आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वारा कार्यक्रम के तीसरे चरण का भी समापन होगा. 

समारोह के मुख्य अतिथि के तौर पर राज्यसभा सांसद और पूर्व मुख्यमंत्री सिबू सोरेन मौजूद रहेंगे.

350 योजनाओं का उद्घाटन

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन मोहराबादी मैदान से 4,500 करोड़ रुपए की योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. आज सीएम 350 योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. जिसमें मुख्य रूप से गिरिडीह जिले में 100 बेड वाले क्रिटिकल केयर यूनिट के निर्माण का शुभारंभ करेंगे. उसके साथ ही रांची में ट्रांसपोर्ट नगर निर्माण फेज टू, जलापूर्ति योजना, सड़क निर्माण योजना, रांची स्मार्ट सिटी, सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट यूनिट सहित कई योजनाएं शामिल है. टाटा टिनप्लेट और उद्योग विभाग के बीच एमओयू भी इस कार्यक्रम में साइन होना है. 

दर्जनों विभाग के योजनाओं का शिलान्यास

सीएम आज कृषि विभाग में 15 करोड़, खाद्य उपभोक्ता विभाग में 17 करोड़, स्वास्थ्य विभाग में 414 करोड़, परिवहन विभाग में 15 करोड़, कल्याण विभाग में 41 करोड़, जल संसाधन विभाग में 280 करोड़, नगर विकास में 409 करोड़, ग्रामीण विकास के लिए 485 करोड़, पथ निर्माण के लिए 1588 करोड़, पेयजल स्वच्छता के लिए 437 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास करने वाले हैं. 

मोहराबादी मैदान में सीएम सोरेन के कार्यक्रम को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है.  बीते कई दिनों से कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने के लिए कई अधिकारी मैदान पहुंच रहे थे. कार्यक्रम को ले कर मैदान में और आसपास में भी सुरक्षा व्यवस्था को चौकस रखा गया है. ट्रैफिक व्यवस्था को भी रांची में विशेष तौर पर आज के कार्यक्रम के लिए तैयार किया गया है. 

राजधानी रांची में जगह-जगह पर सीएम हेमंत सोरेन की उपलब्धियां के पोस्टर्स की एक लंबी कतार लगाई गई है. हर सड़क, चौराहा, नुक्कड़ पर बड़े-बड़े पोस्टर्स में हेमंत सरकार के विभिन्न योजनाएं को दर्शाया गया है. इसके साथ ही मैदान में सरकार की उपलब्धियों से जुड़ी प्रदर्शनी को भी दर्शाया जाएगा. 

परिसंपति का वितरण

यहां सीएम हेमंत सोरेन परिसंपत्तियों का वितरण भी करने वाले हैं. धोती, साड़ी- लूंगी योजना, कंबल वितरण, सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना, सर्वजन पेंशन योजना, मुख्यमंत्री खाद्य सुरक्षा कार्यक्रम योजना, फूलों-झानो आशीर्वाद योजना के तहत कई योजनाओं का लाभ लोगों को दिया जाएगा. 

jharkhand CMSoren hemantsoren FouryearsofHemant