Gangwar in Punjab Jail: संगरूर जेल में कैदियों के बीच खूनी झड़प, दो कैदियों की मौत

Gangwar in Punjab Jail: संगरूर जेल में कैदियों के बीच में खूनी झड़प हो गई, जिसमें दो कैदियों की मौत हो गई और दो कैदी गंभीर रूप से घायल होते हैं. पुलिस के मुताबिक कैदियों के बीच में आपसी रंजिश थी.

author-image
सौम्या सिन्हा
एडिट
New Update
संगरूर जेल में गैंगवार

संगरूर जेल में कैदियों के बीच खूनी झड़प

पंजाब की संगरूर जेल में शुक्रवार को एक हैरान कर देने वाली घटना घटी. संगरूर जेल में कैदियों के बीच में खूनी झड़प हो गई, जिसमें दो कैदियों की मौत हो गई और दो कैदी गंभीर रूप से घायल होते हैं. घायल कैदियों को गंभीर अवस्था में अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. 

Advertisment

जेल में कैदियों के बीच कल शाम 7:00 बजे यह घटना हुई, जब गिनती के बाद कैदियों को बैरक में बंद किया जा रहा था. इसी दौरान बैरक से बाहर 10 कैदियों ने दूसरे बैरक में मौजूद चार कैदियों के ऊपर जानलेवा हमला कर दिया. इस हमले में मौके पर ही दो कैदियों की मौत हो गई.

कैदियों ने तेज धारदार हथियारों से किया हमला 

घटना के बाद सभी घायल कैदियों को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर कर्मदीप काहेल ने दो कैदियों को मृत घोषित कर दिया. डॉक्टर के मुताबिक दो कैदियों की मौत पहले ही जेल में हो चुकी थी. जिला जेल में तैनात डॉक्टरों ने चार कैदियों को जेल लाया, जिसमें से दो कैदी हर्ष और धर्मेंद्र की पहली ही मौत हो चुकी थी. जबकि गगनदीप सिंह और मोहम्मद शाहबाज को गंभीर हालत में इलाज के लिए पटियाला अस्पताल रेफर किया गया है.

Advertisment

जेल में हुई गैंगवार के बाद मामले की जांच के लिए पंजाब जेल डीआईजी सुरेंद्र सैनी पहुंचे. उन्होंने बताया कि शाम 7:00 बजे करीब यह घटना हुई. कैदियों ने तेज धारदार हथियारों से हमला किया था. पुलिस ने सभी को तुरंत छुड़ाया, लेकिन दो कैदियों की तब तक मौत हो चुकी थी. इस पूरे मामले की पुलिस गंभीरता से जांच करेगी और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी.

हालांकि कैदियों के बीच में किन वजहों से लड़ाई हुई थी यह अभी तक सामने नहीं आया है. लेकिन पुलिस के मुताबिक कैदियों के बीच में आपसी रंजिश थी. 

गौरतलब है कि जेल में कैदियों के लिए सख्त नियम होते हैं, जिनमें कपड़े और कुछ चीजें ही कैदियों को दी जाती हैं. किसी भी ऐसी चीज को कैदी के पास रखने की इजाजत नहीं होती है जिससे वह खुद को या किसी और को नुकसान पहुंचा सके. फिर भी कैदियों तक ऐसी चीज कैसे पहुंची इसकी जांच से की जानी चाहिए.

Gangwar in Punjab Jail punjab jail news prisoners in punjab jail sangrur jail gangwar