Gaya Civil Court Fire: गया सिविल कोर्ट में लगी आग, जज के ऑफिस में AC फटने से हुआ हादसा

Gaya Civil Court Fire: गुरुवार की सुबह गया जिला जज के कार्यालय में एसी फटने की वजह से आग लग गई. ब्लास्ट की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है. आग पर फायर ब्रिगेड की टीम ने काबू कर लिया है.

author-image
सौम्या सिन्हा
एडिट
New Update
गया सिविल कोर्ट में आग

गया सिविल कोर्ट में आग

गया व्यवहार न्यायालय में गुरुवार की सुबह अचानक आग लग गई. गुरुवार की सुबह जिला जज के कार्यालय में एसी फटने की वजह से आग लग गई. आग लगने के बाद न्यायालय परिसर में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. जज कार्यालय में एसी में अचानक जोरदार ब्लास्ट की आवाज सुनने के बाद लोग जज कार्यालय की ओर दौड़ पड़े, लोगों ने देखा कि एसी में आग लगी हुई है.

न्यायालय में लगी इस अगलगी की घटना की सूचना फायर ब्रिगेड की टीम को दी गई, इसके साथ फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग को काबू में कर लिया. यह घटना गया व्यवहार न्यायालय के सबसे ऊपर तल्ले पर बने जज कार्यालय में हुई थी. जब यह पूरी घटना हुई उस समय कोर्ट की कार्यवाही शुरू नहीं हुई थी, जिस वजह से एक बड़ा हादसा होने से टल गया. सुबह कोर्ट में साफ-सफाई चल रही थी, तभी एसी में ब्लास्ट हुआ. ब्लास्ट की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है. वहीं घटना के बाद जानकारी देते हुए एक वकील ने बताया कि एसी ब्लास्ट से ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचा है, केवल एसी और वायरिंग को ही नुकसान हुआ है. कमरे के अंदर रखे गए सारे दस्तावेज सही सलामत है और कोर्ट की कार्रवाई सामान्य तरीके से चल रही है.

कोर्ट में आग लगने की सूचना पर एएसपी पीएन साहू और सिविल लाइन थाना पुलिस की मौके पर पहुंची और हालात का जाएजा लिया.

gaya news Gaya civil court judge's office AC explosion in Gaya Gaya Civil Court Fire