Gaza News: नमाज के दौरान गाजा स्कूल पर हवाई हमला, बच्चों समेत 100 लोगों की मौत

Gaza News: शनिवार की सुबह गाजा के एक स्कूल पर एयर स्ट्राइक हुआ, जिसमें 100 से ज्यादा लोग मारे गए हैं. स्कूल पर हुए इस एयर स्ट्राइक में महिलाएं, बच्चे और बुजुर्गो के भी शव बरामद हुए हैं.

New Update
गाजा स्कूल पर हवाई हमला

गाजा स्कूल पर हवाई हमला

शनिवार की सुबह गाजा के एक स्कूल पर एयर स्ट्राइक हुआ, जिसमें 100 से ज्यादा लोग मारे गए हैं. स्कूल पर हुए इस एयर स्ट्राइक में महिलाएं, बच्चे और बुजुर्गो के भी शव बरामद हुए हैं. गाजा के स्कूल में कई शरणार्थियों ने पनाह ले रखी थी, सुबह नमाज के दौरान इजरायल की ओर से इस पर तीन रॉकेट दागे  गए. एक के बाद एक तीन हवाई हमले से स्कूल में आग लग गई.

हमले को लेकर इजरायली सेना ने दावा किया कि अल तबीन स्कूल में हमास ऑफिस था, जिसमें कई आतंकी छिपे हुए थे. इजराइल ने कहा कि हमला आम नागरिकों पर नहीं किया गया है. इजरायली डिफेंस फोर्स की ओर से कहा गया कि हमले में आम नागरिक ना मार जाए इसके लिए हवाई निगरानी की गई थी. इजराइल के इंटेलिजेंस सोर्स के जरिए भी जानकारी इकट्ठा कर स्कूल पर हमला किया गया.

इधर हमास प्रवक्ता मोहम्मद बासल ने कहा कि हमले में करीब 10 साल लोग मारे गए हैं, दर्जनों लोग घायल हुए हैं. जिस स्कूल पर हमला हुआ उसमें फिलिस्तीनों ने शरण ले रखी थी. यह एक भयावह हमला है.

बता दें कि गुरुवार को भी गाजा के दो स्कूलों पर हमले किए गए थे, जिसमें करीब 18 लोग मारे गए थे. इजरायल ने कहा था कि हमास के कमांड सेंटरों पर हमला किया गया है.

इजराइल और हमास के बीच जारी इस जंग में अब तक 40,000 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं, जिसमें 16,000 बच्चे भी शामिल है. दोनों देशों के बीच जारी इस जंग को 2 महीने में 1 साल पूरा हो जाएगा.

Israel attacks on Gaza School Gaza Palestine War gaza news