PM मोदी को वोट न देने की बात कहकर फंसे सरकारी शिक्षक, जाने क्यों गए जेल?

मुज़फ्फ़रपुर के एक सरकारी स्कूल में शिक्षक ने बच्चों से भाजपा और पीएम मोदी को वोट ना देने की अपील की. शिक्षक के अपील के बाद उनके खिलाफ आदर्श आचार संहिता उलंघन का मामला दर्ज कर जेल भेज दिया गया है.

New Update
PM मोदी को वोट मत दो कहकर फंसे शिक्षक

PM मोदी को वोट मत दो कहकर फंसे शिक्षक

बिहार में एक सरकारी स्कूल के शिक्षक को पीएम मोदी को वोट नहीं देने की अपील करना महंगा पड़ा है. स्कूल शिक्षक ने क्लास में बच्चों के बीच बार-बार यह कहा कि पीएम मोदी को वोट ना दें, जिसके बाद उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. मुजफ्फरपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से राकेश कुमार ने पूरी घटना को लेकर बताया कि जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. जिसके बाद उक्त शिक्षक के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उलंघन का मामला दर्ज किया गया.

Advertisment

सरकारी शिक्षक क्लास में बच्चों को बीजेपी और पीएम मोदी को वोट न देने की अपील कर रहे थे.

मालूम हो कि आज मुजफ्फरपुर लोकसभा में वोटिंग हो रही है, इसके पहले शिक्षक ने बच्चों के बीच यह अपील की थी. मुजफ्फरपुर जिला शिक्षा अधिकारी अजय कुमार सिंह ने भी पूरी घटना पर जानकारी दी. उन्होंने बताया की कुढ़नी प्रखंड के अमरख के राजकीय माध्यमिक विद्यालय के कई बच्चों के परिवार के सदस्यों ने शिक्षक हरेंद्र रजक के आचरण के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. सरकारी शिक्षक ने चुनाव में भाजपा को वोट नहीं देने को कहा था. शिक्षक ने छात्रों से कहा था कि वह अपने परिजनों से जाकर कहें कि पीएम मोदी और भाजपा को वोट ना दें, क्योंकि भाजपा मुफ्त राशन योजना के तहत अनुपयुक्त खाद्यान्न वितरित कर रही है.

PM modi violation of moral code of conduct Bihar loksabha election 2024