राज्यपाल ने राज्य के दो नए सूचना आयुक्तों को दिलाई शपथ, 4 सितंबर को जारी हुई थी अधिसूचना

राज्य के दो नए सूचना आयुक्त ने राजभवन में पद और गोपनीयता की शपथ ली, जिसमें राज्य के पूर्व मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा ने सबसे पहले शपथ ली. इसके बाद प्रकाश कुमार ने शपथ ग्रहण किया.

New Update
दो नए सूचना आयुक्त

दो नए सूचना आयुक्त

राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने आज बिहार के दो सूचना आयुक्तों को शपथ दिलाई. राज्य के दो नए सूचना आयुक्त ने राजभवन में पद और गोपनीयता की शपथ ली, जिसमें राज्य के पूर्व मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा ने सबसे पहले शपथ ली. इसके बाद इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के दिग्गज माने जाने वाले प्रकाश कुमार ने शपथ ग्रहण किया. इन दोनों की सूचना आयुक्त के पद पर 3 सालों के लिए नियुक्ति हुई है.

बीते 3 सितंबर को राज्य के सूचना आयुक्तों के दो खाली पड़े पदों के लिए बैठक हुई थी. जिसमें सीएम नीतीश कुमार और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी शामिल होने पहुंचे थे. सचिवालय में आयोजित इस बैठक में दोनों सूचना आयुक्त के नाम पर सहमति बनी थी. इसके बाद अगले दिन 4 सितंबर को दोनों सूचना आयुक्त ब्रजेश मेहरोत्रा और प्रकाश कुमार के नियुक्ति की अधिसूचना जारी की गई.

बता दें कि पूर्व आईएएस अधिकारी ब्रजेश मेहरोत्रा बिहार के मुख्य सचिव रह चुके हैं 31 अगस्त 2024 को ही उन्होंने अपना कार्यकाल पूरा किया सीएम नीतीश कुमार के करीब भी माने जाने वाले बृजेश में रूद्र को रिटायरमेंट के बाद से ही कहीं सेट किए जाने के प्रयास लग रहे थे वही पत्रकार प्रकाश कुमार भी सीएम नीतीश कुमार के अच्छे संबंधी माने जाते हैं.

two Information Commissioners of Bihar Bihar NEWS