HeatWave News: बिहार में लू ने निगल ली कई जिंदगियां, 24 घंटे में 50 से ज्यादा की मौत

59 लोगों की मौत गर्मी के कारण पिछले 24 घंटे में अकेले बिहार में हुई है. सबसे ज्यादा औरंगाबाद में 15, पटना में 11, रोहतास में आठ, भोजपुर में 10, कैमूर में पांच, गया में चार लोगों की मौत हुई है.

New Update
बिहार में लू ने निगली कई जिंदगियां

बिहार में लू ने निगली कई जिंदगियां

बिहार में भीषण गर्मी का प्रकोप बीते एक हफ्ते से जारी है. चिलचिलाती गर्मी ने अब लोगों की जिंदगियों को निगलना शुरू कर दिया है. पिछले 24 घंटे में बिहार के अलग-अलग जिलों में 50 से ज्यादा लोगों की मौत गर्मी के कारण हो गई है. जिला प्रशासन मौत के आंकड़ों को जुटाने में लगा हुआ है, लेकिन एक अनुमान के मुताबिक लगभग 59 लोगों की मौत गर्मी के कारण पिछले 24 घंटे में अकेले बिहार में हुई है. बताया जा रहा है कि इन सभी मौतों का कारण एक ही रहा, हीट स्ट्रोक.

Advertisment

भीषण गर्मी से कई मौतें

आंकड़ों के मुताबिक सबसे ज्यादा मौत औरंगाबाद में 15 लोगों की गर्मी के कारण हुई है. राजधानी पटना में 11 लोगों की मौत, रोहतास में आठ, भोजपुर में 10, कैमूर में पांच, गया में चार, मुजफ्फरपुर में दो, बेगूसराय, बरबीघा जमुई और सारण में एक-एक लोगों की मौत गर्मी के कारण हो गई है. गर्मी के कारण इतने लोगों की मौत से अब प्रशासन भी चिंता में आ गया है. आपदा प्रबंधन इसकी जानकारी जुटाने में लगा हुआ है कि गर्मी से इतनी मौतों का आंकड़ा सच है या और भी किसी कारण मौत हुई है.

राज्य में हुई इतनी मौतों को लेकर पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी गहरा दुख जताया है, उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा "बिहार में भीषण गर्मी और लू से हुई 55 से अधिक मौतों पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त करता हूं. मृतकों में छात्र-छात्राएं, शिक्षक, आमजन और मतदान कर्मी है. भावपूर्ण श्रद्धांजलि. ईश्वर से प्रार्थना है दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें."

इधर गुरुवार की देर शाम मौसम ने राहत भी दी है. बिहार के कई जिलों में कल शाम से ही मौसम बदलने लगा है. राज्य के अलग-अलग जिलों में बारिश और आंधी का अलर्ट जारी किया गया है, जबकि मुजफ्फरपुर में थोड़ी बहुत बारिश हुई है.

heat wave in bihar heat wave in patna Heatstroke Death Bihar summer in Bihar