झारखंड विधानसभा में पांचवें दिन भी भारी हंगामा, सदन की कार्यवाही शुक्रवार सुबह 11 बजे तक स्थगित

झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र का आज पांचवा दिन है. सत्र की कार्रवाई सुबह 11:00 बजे से शुरू हुई, जहां भाजपा विधायकों ने सुबह से ही नारेबाजी और प्रदर्शन शुरू कर दिया.

New Update
झारखंड विधानसभा की कार्रवाई स्थगित

झारखंड विधानसभा की कार्रवाई स्थगित

झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र का आज पांचवा दिन है. सत्र की कार्रवाई सुबह 11:00 बजे से शुरू हुई, जहां भाजपा विधायकों ने सुबह से ही नारेबाजी और प्रदर्शन शुरू कर दिया. आज की कार्रवाई के दौरान भाजपा विधायक वेळ में बैठ गए. विपक्ष की ओर से आज भी सदन को पूरी तरह से हंगामेदार बनाया गया, जिसके बाद स्पीकर ने सदन की कार्यवाही को शुक्रवार सुबह 11:00 तक के लिए स्थगित किया है. विपक्ष की ओर से लगातार मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से जवाब की मांग की जा रही है.

गुरुवार को 11:15 पर विधानसभा की कार्यवाही शुरू हुई, जिसमें झामुमो विधायक सुधीर कुमार सोनू ने कहा कि भाजपा विधायकों ने सदन को हाईजैक किया है. उनके खिलाफ न्याय संगत कार्रवाई होनी चाहिए. इस दौरान झामुमो विधायक ने भाजपा विधायकों का नाम भी पढ़ा. इसके बाद पक्ष और विपक्ष के बीच फिर हंगामा होने लगा.

नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने सदन में बोलना चाह तो स्पीकर ने उन्हें बोलने से रोक दिया. जिस पर फिर भाजपा विधायक हंगामा करने लगे. आज की कार्रवाई के दौरान विधायक सचिन भूषण मेहता और रणधीर सिंह टेबल पर चढ़ गए. इस दौरान सत्ता पक्ष भी वेळ में हंगामा करने लगा. इस हंगामेंदार सत्र के दौरान स्पीकर ने 17 विधायकों को निलंबित भी किया. कार्य संरक्षण नियमावली के तहत 2 अगस्त दोपहर 12:00 तक 17 विधायकों को निलंबित किया गया है. इनमें टेबल पर चढ़े दो विधायक भी शामिल हैं, जिन्हें मार्शलों ने खींचकर बाहर निकाला. सुबह हंगामा के बाद कार्रवाई को दोपहर 12:30 बजे तक के स्थगित किया गया.

Jharkhand monsoon assembly session jharkhand news