8 अक्टूबर को होगी हेमंत कैबिनेट की बैठक, कई प्रस्तावों पर लगेगी मुहर

हेमंत सोरेन की कैबिनेट बैठक 8 अक्टूबर को आयोजित होगी, जिसमें कई अहम फैसलों पर  मुहर लगने की उम्मीद जताई जा रही है. हेमंत कैनेट की पिछली बैठक 28 सितम्बर को हुई थी.

New Update
8 अक्टूबर को कैबिनेट बैठक

8 अक्टूबर को कैबिनेट बैठक

हेमंत सोरेन की कैबिनेट बैठक 8 अक्टूबर को आयोजित होगी. रांची में झारखंड मंत्रालय के प्रोजेक्ट भवन स्थित मंत्री परिषद में शाम 4:00 बजे बैठक का आयोजन होगा. इसकी जानकारी सूचना एवं जनसंपर्क निदेशालय, रांची द्वारा दी गई. इस कैबिनेट बैठक में कई अहम फैसलों पर  मुहर लगने की उम्मीद जताई जा रही है.

हेमंत कैबिनेट की पिछली बैठक 28 सितंबर को आयोजित हुई थी, जिसमें कुल 49 फैसले लिए गए थे. इस कैबिनेट बैठक में रांची में नए मेडिकल कॉलेज और गंगा नदी पर फोरलेन पुल बनाने समेत कई अहम प्रस्तावों पर स्वीकृति मिली थी. रांची स्थित रिनपास में करोड़ों रुपए की लागत से नया मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल निर्माण, पलामू में नर्सिंग कॉलेज के लिए शैक्षणिक एवं गैर शैक्षणिक पदों के सृजन करने को स्वीकृति दी गई थी. झारखंड राज्य युवा आयोग प्रक्रिया एवं संचालन विनियम 2024 को भी कैबिनेट ने मंजूर किया था.

इसके साथ ही झारखंड के पीडीएस डीलरों को भी कैबिनेट ने बड़ा तोहफा दिया था. पीडीएस डीलरों के कमिश्न को 100 रुपए से बढ़ाकर 150 रुपए प्रति क्विंटल किया गया था.

jharkhand news Hemant Soren News Hemant cabinet meeting