जेल से हेमंत सोरेन ने CM चंपई सोरेन को दिया निर्देश, बताया किसे देना है पार्टी का टिकट

जेल में बंद झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने चंपई सोरेन को यह बताया है कि झारखंड में किन सीटों पर किन उम्मीदवारों को टिकट देना चाहिए. पार्टी को किसी भी आयातित को टिकट देने से मना किया है.

New Update
CM चंपई सोरेन को हेमंत का संदेश

CM चंपई सोरेन को हेमंत का संदेश

आगामी लोकसभा के चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है, तारीखों के ऐलान के बाद हर पार्टियां अपने-अपने स्तर पर टिकटों का बंटवारा चालू कर चुकी है. झारखंड में भी लोकसभा चुनाव को लेकर एनडीए प्रत्याशियों ने अपने नाम की घोषणा कर दी.

Advertisment

वहीं दूसरी ओर झारखंड में I.N.D.I.A गठबंधन में शामिल कांग्रेस और झामुमो ने अभी तक उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है. जेल में बंद झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन चुनाव पर बारीकी से नजर बनाए हुए है. पूर्व सीएम ने चंपई सोरेन को जेल से ही चुनाव के लिए दिशा निर्देश दिए हैं. 

लंबे समय से जुड़े पार्टी को टिकट

पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने चंपई सोरेन को यह बताया है कि झारखंड में किन सीटों पर किन उम्मीदवारों को टिकट देना चाहिए. जेल में बंद हेमंत सोरेन ने कहा कि वैसे ही कार्यकर्ताओं को टिकट दे, जो पार्टी से लंबे समय से जुड़े हैं. किसी आयातित को टिकट ना दें.

Advertisment

हेमंत सोरेन ने ऐसा इसलिए कहा क्योंकि खबरों में यह बात सामने आई कि जमशेदपुर सीट से भाजपा के एक नेता को पार्टी टिकट दे सकती है. जिसका जिला समिति के झामुमो के कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध किया. 

झामुमो ने भले ही अभी तक अपने प्रत्याशियों का ऐलान ना किया हो लेकिन कांग्रेस पार्टी ने झारखंड के तीन सीटों पर उम्मीदवारों का नाम सामने रख दिया है. कांग्रेस ने लोहरदगा से सुखदेव भगत, खूंटी से कालीचरण मुंडा और हजारीबाग से जीपी पटेल को टिकट दिया है. वही झारखंड में झामुमो राजमहल, दुमका, गिरिडीह, जमशेदपुर और सिंहभूम से अपने उम्मीदवारों को टिकट देगा.

खबरों के मुताबिक 6 या 7 अप्रैल को झामुमो अपने प्रत्याशियों के नाम के पत्ते को खोल सकता है, जिसमें राजमहल सीट से विजय हांसदा के नाम को फाइनल माना जा रहा है. वही दुमका से स्टीफन मरांडी या नलिन सोरेन, गिरिडीह से मथुरा महतो, सिंहभूम से दशरथ गगराई को उम्मीदवार बनाए जाने की बात चल रही है. जमशेदपुर से सुनील महतो, सविता महतो की बेटी स्नेहा महतो या आस्तिक महत्व के नाम सामने आ रहे हैं. हालांकि इन सभी सीटों पर अभी उम्मीदवारों के नाम को फाइनल नहीं किया गया है.

jharkhand cm champai soren Jharkhand Loksabha Election 2024 Hemant Soren in jail Hemant Soren's message