हेमंत सोरेन ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, मईयां सम्मान योजना में केंद्र से राशि जोड़ने की मांग

सीएम हेमंत सोरेन ने मईयां सम्मान योजना को पूरे देश में समय की जरूरत बताया और केंद्र से भी इसमें सहयोग की मांग रखी है. हेमंत सोरेन ने केंद्र की ओर से मईयां सम्मान में 1100 रुपए जोड़ने कहा है.

New Update
हेमंत सोरेन ने पीएम को लिखी चिट्ठी

हेमंत सोरेन ने पीएम को लिखी चिट्ठी

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने बड़ी मांग रख दी है. दरअसल राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने घोषणा पत्र जारी किया, जिस पर सीएम हेमंत सोरेन ने पलटवार किया है. सीएम ने मईयां सम्मान योजना को पूरे देश में समय की जरूरत बताया और केंद्र से भी इसमें सहयोग की मांग रखी है. हेमंत सोरेन ने केंद्र की ओर से मईयां सम्मान में 1100 रुपए जोड़ने कहा है और आजीवन पैसे देने का लिखित संकल्प लेने भी कहा है.

सीएम ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि यह कितना हास्यास्पद है कि झारखंड में महिलाओं को 2100 रुपए देने की बात करने वाली भाजपा की उड़ीसा सरकार मात्र 830 रुपए महीना केवल 5 साल के लिए दे रही है. वहीं जम्मू-कश्मीर में भाजपा ने घोषणा की कि वहां के परिवार की एक महिला को ही मां योजना का लाभ दिया जाएगा. मध्य प्रदेश में 1 हजार रुपए, जो कि अब शर्तों सहित 1250 रुपए देने की बात भाजपा ने की है. केंद्र सरकार को देश के हर राज्य की हर बहन के लिए 2500 रूपए भोजन की योजना जल्द लागू करनी चाहिए. वरना यह झूठों का जुमला फेंकना, बहनों के बीच भेद करना बंद करें.

सीएम ने आगे लिखा कि झारखंड में मईयां सम्मान योजना के तहत 18 से 50 वर्ष तक की हर झारखंडी महिला को इसी माह से 2500 रूपए की किस्त सरकार देगी, अगर सुप्रीम कोर्ट के आदेश अनुसार केंद्र सरकार झारखंड वासियों का बकाया 1.36 लाख करोड़ रुपए लौटाना शुरू करें.

हेमंत सोरेन नाम लिखा कि मैं प्रधानमंत्री से मांग करता हूं कि केंद्र अपनी तरफ से मईयां सम्मान में आज ही 1100 रुपए जोड़े और आजीवन पैसे का लिखित संकल्प ले. वरना कुछ दिनों बाद कोर्ट का सहारा लेकर योजना बंद करने की चालबाजी होगी. 

बता दें कि शनिवार को भाजपा ने चुनाव को लेकर पांच प्रण जारी किए, जिसमें एक गोगो दीदी योजना भी शामिल है. इस योजना के तहत बीजेपी झारखंड में महिलाओं को 2100 रुपए देने का वादा कर रही है.

PM Modi News Hemant Soren News Jharkhand Maiyan Samman Yojana Hemant Soren's letter to PM