शिमला में भीषण सड़क हादसा, 100 मीटर नीचे हवा में लटकती रही बस, 4 की मौत

हिमाचल प्रदेश के शिमला में बेकाबू होकर एक बस से 100 मीटर नीचे दूसरी सड़क पर जा गिरी. इस बस दुर्घटना में चार लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे है.

New Update
शिमला में भीषण सड़क हादसा

शिमला में भीषण सड़क हादसा

शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश में एक बड़ा सड़क हादसा हो गया. हिमाचल प्रदेश के शिमला में बेकाबू होकर एक बस से 100 मीटर नीचे दूसरी सड़क पर जा गिरी. बस गिरने के बाद आधी हवा में लटकती रही. इस भीषण सड़क हादसे में अब तक चार लोगों के मौत होने की खबर है, जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं.

Advertisment

मिली जानकारी के मुताबिक शिमला के जुब्बल के कैची इलाके में आज सुबह यह सड़क हादसा हुआ. इसमें हिमाचल प्रदेश से सड़क एवं परिवहन निगम(एचआरटीसी) की एक बस लोगों को लेकर शिमला से रोहडू इलाके में कुडडू-दिलतारी जा रही थी, इसी दौरान अचानक बस बेकाबू हो गई और रेलिंग तोड़ते हुए नीचे जा गिरी. इस दुर्घटना में बस चालक, कंडक्टर सहित बस में सवार लोगों की मौत हो गई है.

हादसे में ड्राइवर, कंडक्टर की मौत

घटना को लेकर पुलिस ने कहा कि हादसे के वक्त बस में ड्राइवर, कंडक्टर समेत कुल 7 लोग सवार थे. हादसे के बाद मौके पर दो लोगों की मौत हो गई, जबकि ड्राइवर और कंडक्टर ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल लोगों को बेहतर इलाज के लिए IGMC शिमला रेफर किया गया है. वहीं घटना में जिनकी मौत हुई है, उनके शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. पोस्टमार्टम के बाद शवों को परिजनों को सौंप दिया जाएगा.

Advertisment

दुर्घटना के बाद परिवहन निगम ने जांच के भी आदेश दिए हैं, जिसमें यह पता लगाया जाएगा कि हादसा मानवीय चूक की वजह से हुआ या बस में कोई तकनीकी खराबी थी. घटना के बाद स्थानीय प्रशासन ने मृतकों के आश्रितों के लिए 25-25 हजार रुपए देने की घोषणा की है. वहीं घायलों को इलाज के लिए 10-10 हजार रुपए राहत के लिए दिए जाएंगे.

Himachal Pradesh News Shimla bus accident Shimla News