जदयू के मिशन 2025 को लेकर अहम बैठक आज, उम्मीदवारों के चयन पर फैसला संभव

पटना के कर्पूरी सभागार में आज जदयू की अहम बैठक आयोजित होने जा रही है. माना जा रहा है कि इसमें पार्टी जिन सीटों पर चुनाव लड़ेगी वहां के उम्मीदवारों को लेकर मंथन करेगी.

author-image
सौम्या सिन्हा
एडिट
New Update
जेडीयू की अहम् बैठक आज

जेडीयू की अहम बैठक आज

बिहार विधानसभा चुनाव 2025 को लेकर जदयू मिशन मोड में आ गई है. पटना के कर्पूरी सभागार में आज जदयू की अहम बैठक आयोजित होने जा रही है. माना जा रहा है कि इसमें पार्टी जिन सीटों पर चुनाव लड़ेगी वहां के उम्मीदवारों को लेकर मंथन करेगी. साथ ही उम्मीदवारों के नाम पर फीडबैक और चर्चा होगी. 

हाल में ही जदयू ने पार्टी में बड़ा फेरबदल किया था, जिसमें कई पदों पर नए चेहरे को जिम्मेदारी दी गई. जदयू ने इस बड़े फेरबदल और लोकसभा चुनाव 2024 के बाद पहली बार बैठक का आयोजन किया है. आज के बैठक की अध्यक्षता राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा और प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा के हाथों में दी गई है. आज की बैठक के पहले रविवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जदयू प्रदेश कार्यालय पहुंचे थे. जहां उन्होंने पार्टी के कई पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की थी. सीएम के साथ इस दौरान सांसद संजय झा, मंत्री अशोक चौधरी, विधानसभा पार्षद संजय कुमार सिंह और विधान परिषद ललन सिंह सर्राफ सहित कई पदाधिकारी मौजूद रहें. 

आज की बैठक में विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी नेताओं को टास्क भी मिल सकता है. दरअसल लोकसभा चुनाव में एनडीए ने 40 में से 30 सीटों पर जीत हासिल की थी. जदयू और भाजपा ने 12-12 सीटों पर जीत हासिल की. एनडीए के इस शानदार प्रदर्शन का सारा श्रेय सीएम नीतीश कुमार को दिया गया. लोकसभा चुनाव के नतीजे के बाद केंद्र सरकार में जदयू को भी जगह मिली. इसके बाद बिहार को इस साल बड़ा पैकेज भी मिला. जदयू इन्हें विधानसभा चुनाव के दौरान जनता के बीच ले जाएगी.

इन सभी चुनावी रणनीति को देखते हुए जदयू कोई तैयारियों में लगी है. जदयू बिहार से लेकर झारखंड विधानसभा चुनाव तक की रणनीति तैयार करने में लगी है. इसके लिए झारखंड में भी भाजपा के साथ तालमेल की कोशिश हो रही है.

Nitish Kumar News JDU's Mission 2025 JDU meeting in Patna