Income Tax Raid: ओडिशा और झारखंड में आयकर विभाग की छापेमारी; 50 करोड़ से ज्यादा कैश जब्त, काउंटिंग मशीन खराब

आयकर विभाग की टीम ने झारखंड और उड़ीसा में बौद्ध डिस्टलरीज प्राइवेट लिमिटेड से 50 करोड़ रुपए की नगदी जब्त की है. इतने ज्यादा नोट होने के कारण मशीन भी बंद पड़ गई, जिसकी वजह से गिनती भी रुक गई है.

New Update
आईटी छापेमारी में जब्त पैसे

ओडिशा और झारखंड में आयकर विभाग की छापेमारी

आयकर विभाग की टीम ने झारखंड और उड़ीसा में अपनी दबिश की है. इस दबिश में आयकर विभाग की टीम को बड़ी रकम हाथ लगी है. विभाग ने बौद्ध डिस्टलरीज प्राइवेट लिमिटेड में 50 करोड़ रुपए की नगदी जब्त की है.

Advertisment

बुधवार को छापेमारी में कंपनी और उससे जुड़े कई परिसरों में आईटी की टीम को करोड़ों रुपए बरामद हुए हैं. इनकम टैक्स की टीम के मुताबिक उड़ीसा के बलांगीर, संबलपुर और झारखंड के रांची, लोहरदगा में तलाशी ली जा रही है. बुधवार तक 50 करोड़ रुपए की गिनती पूरी हो चुकी है. खबरों के मुताबिक इतने ज्यादा नोट होने के कारण मशीन भी बंद पड़ गई, जिसकी वजह से गिनती भी रुक गई है.

बौद्ध डिस्टिलिटी प्राइवेट लिमिटेड के कई ठिकानों पर छापेमारी

आयकर विभाग की टीम ने टैक्स चोरी के मामले में बौद्ध डिस्टीलिटी प्राइवेट लिमिटेड के कई जगहों पर छापेमारी की थी. आयकर की छह टीम इस जांच में शामिल होकर अलग-अलग जगहों पर कार्रवाई करी थी. साथ में सीआरपीएफ के दो जवान को भी टीम के साथ में थे.

बुधवार को आयकर विभाग की टीम ने झारखंड के राज्यसभा सांसद कांग्रेस के धीरज प्रसाद साहू के राची, लोहरदगा और उड़ीसा के ठिकानों पर छापेमारी की थी. कुल मिलाकर संसद के पांच ठिकानों पर आईटी में छापेमारी की. 

Odisha jharkhand dhirajsahu