पटना में IT की Raid, उर्मिला इंफोटेक के मालिक अविनाश कुमार सिंह के आवास और दफ्तर में छापेमारी

गुरुवार की सुबह पटना में उर्मिला इंफोटेक के 10 ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की है. आयकर विभाग ने उर्मिला इंफोटेक के मुख्य संचालक अविनाश कुमार के आवास और ऑफिस में रेड मारी है. 

New Update
पटना में IT की Raid

पटना: उर्मिला इंफोटेक के मालिक अविनाश कुमार सिंह के आवास और दफ्तर में छापेमारी

गुरुवार को सुबह से ही पटना में आयकर विभाग की कार्यवाही चल रही है. आयकर विभाग की लिस्ट में पटना से भी कई नाम निकल कर सामने आ रहे है. पटना में उर्मिला इन्फोटेक के 10 ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की. आयकर विभाग ने उर्मिला इन्फोटेक के मुख्य संचालक अविनाश कुमार के यहां पर रेड मारी है. 

Advertisment

खबरों के मुताबिक आयकर विभाग ने बेल्ट्रॉन के जरिए सरकारी विभागों में डेटा एंट्री ऑपरेटर समेत मैनपावर सप्लाई करने वाली कंपनी उर्मिला इंफोटेक के 10 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की है. उर्मिला इन्फोटेक कंपनी के मालिक के आवास खाजपुरा और पाटलिपुत्र कॉलोनी में टेक्नोलॉजी पार्क कार्यालय में आयकर विभाग के अधिकारी पहुंचे. दोनों हो जगह पर आयकर की टीम ने एक साथ रेड शुरू की. 

पटना के अलावा दिल्ली में भी उर्मिला इन्फोटेक के मालिक अविनाश कुमार के दिल्ली में भी दो ठिकानों पर आयकर विभाग ने कार्रवाई की है. आयकर विभाग की यह कार्यवाही टैक्स चोरी के मामले में चल रही है. बताया जा रहा है कि ब्लैक मनी के इन्वेस्टमेंट सहित कई बड़े नेता के संपर्क और पूर्व आईएएस अधिकारी का बेटा भी अविनाश कुमार की बिजनेस फॉर्म में पार्टनर है. 

बिहार में इन दिनों जांच एजेंसियों की कर्वारई काफी देखी जा रही है. जदयू नेता राधाचरण सेठ के ऊपर भी ईडी ने मंगलवार को कार्रवाई की थी, जिसमें राधाचरण सेठ के अचल संपत्तियों को ईडी ने अस्थाई रूप से जब्त कर लिया था. पटना के अलावा भागलपुर में भी गुरुवार की सुबह से ही आयकर विभाग ने छापेमारी शुरू की. भागलपुर के बरारी के हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में प्रॉपर्टी डीलर शंकर यादव के आवास पर भी आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की है. 

Advertisment

इन दोनों जगहों पर छापेमारी की ज्यादा जानकारी निकल कर अभी सामने नहीं आई है.

Bihar Urmila Infotech owner IT raid in Patna ITraid