Weather News: लंबे इंतजार के बाद पटना में हुई बारिश, लेकिन आज फिर सताएगी गर्मी

सोमवार की शाम पटना में काफी तेज बारिश हुई, जिसमें राजधानी का अच्छा खासा इलाका तरबतर हो गया था. वहीं आज मौसम विभाग ने पटना में उमस भरी गर्मी होने की संभावना जताई है.

New Update
पटना में बारिश

पटना में बारिश

बीते 3 महीने से गर्मी की मार झेल रहे बिहारवासियों को अब मानसून ने अपनी झलक दिखाई है. सोमवार को राजधानी पटना में लंबे इंतजार का लोगों को ठंडा फल मिला है. सोमवार की शाम पटना में काफी तेज बारिश हुई, जिसमें राजधानी का अच्छा खासा इलाका तरबतर हो गया और तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई.

Advertisment

बीते दिन पटना में करीब 1 घंटे तक बारिश हुई, जिससे लोगों को काफी राहत मिली. हालांकि इस दौरान राजधानी में जल-जमाव के भी समस्या खड़ी हो गई. हल्की बारिश से ही पटना में जगह-जगह पर पानी जम गया, जिसपर पटना नगर निगम को मानसून के पहले पुख्ता इंतजाम करना होगा.

12 जिलों में बारिश की संभावना

कल की बारिश के बाद मौसम विभाग ने मंगलवार को भी बिहार के 12 जिलों में आंधी, बारिश और वज्रपात का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. कोसी, सीमांचल, उत्तर बिहार के कुछ हिस्सों में आज तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. हालांकि इस बारिश से अभी दक्षिण बिहार अछूता रहेगा. दक्षिण बिहार में अभी गर्मी का दौर जारी रहेगा. एक तरफ जहां बारिश होगी, तो वही दक्षिण बिहार में 10 जिलों में हीट वेव का येलो अलर्ट जारी किया गया है.

Advertisment

आज पटना में मौसम विभाग में उमस भरी गर्मी की जानकारी दी है. मंगलवार को पटना, बक्सर, कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, गया, जहानाबाद, अरवल, भोजपुर और नालंदा में हीट वेव चलेंगे.

patna weather update rain in patna bihar waether