Jammu Kasmir: अखनूर में तीर्थ यात्रियों से भरी बस 150 फीट गहरी खाई में गिरी, 21 यात्रियों की मौत

हादसे में 21 लोगों की मौत हो गयी है, वहीं 40 से ज्यादा लोग घायल बताये जा रहे हैं. घयलों को अखनूर के जिला अस्पताल और जम्मू के सरकारी मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसा जम्मू-पूंछ राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुआ है.

New Update
अखनूर में तीर्थ यात्रियों से भरी बस 150 फीट गहरी खाई में गिरी

अखनूर में तीर्थ यात्रियों से भरी बस 150 फीट गहरी खाई में गिरी

जम्मू-कश्मीर के अखनूर में गुरुवार 30 मई को तीर्थ यात्रियों से भरी एक बस खाई में गिर गयी है. हादसे में 21 लोगों की मौत हो गयी है, वहीं 40 से ज्यादा लोग घायल बताये जा रहे हैं. घायलों को अखनूर के जिला अस्पताल और जम्मू के सरकारी मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसा जम्मू-पूंछ राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुआ है. यहां बस अनियंत्रित होकर 150 फीट गहरी खाई में गिर गयी.

Advertisment

बताया जा रहा बस में 150 लोग सवार थे. जिनमें यूपी के हाथरस जिले के 90 यात्री सवार थे. ये सभी लोग हाथरस से शिव खोरी जा रहे थे. यात्रियों की संख्या अधिक है, ऐसे में मृतकों की संख्या अभी और बढ़ सकती है.

पीएम ने जताया दुःख

हादसे पर प्रधानमंत्री मोदी ने दुःख जताते हुए लिखा है कि “अखनूर में बस दुर्घटना में लोगों की मौत से दुखी हूं. मेरी संवेदनाएं उन लोगों के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है. मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल लोग जल्द ही ठीक हो जाएं.

वहीं केंद्र सरकार ने मृतक के परिजनों और घायलों के लिए सहायता राशि देने की भी घोषणा की है. केंद्र सरकार बस दुर्घटना में मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों को 2 लाख रुपए और घायलों को 50,000 रुपए देने की घोषणा की है.

वहीं इस दुर्घटना पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी शोक व्यक्त करते हुए लिखा “जम्मू के पास अखनूर में बस दुर्घटना में लोगों की मौत की खबर सुनकर दुख हुआ. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं.”

Jammu and Kashmir Bus Accident Akhnoor Pilgrims Bus