जमुई: एक और BPSC शिक्षक का पकड़ौआ विवाह, लड़के ने शादी मानने से किया इनकार

जमुई में एक बीपीएससी शिक्षक को ग्रामीणों ने पकड़ कर जबरन उसकी शादी करवा दी. गिद्धौर के पंच मंदिर के प्रांगण में बीपीएससी टीचर के मना करने के बाद भी स्थानीय लोगों ने उसकी शादी करवा दी है.

New Update
BPSC शिक्षक का पकड़ौआ विवाह

जमुई: BPSC शिक्षक का पकड़ौआ विवाह

राज्य में जब से पहले चरण की बीपीएससी शिक्षक भर्ती हुई है, तब से एक नया चलन देखा जा रहा है. जहां एक तरफ़ सोशल मीडिया पर तेज़ी से बीपीएससी शिक्षकों का दहेज़ चार्ट वायरल हो रहा है, तो वही दूसरी तरफ बीपीएससी शिक्षकों के पकड़ौआ विवाह की भी खबर राज्य के लगभग हर जिले से आ रही है. बीपीएससी शिक्षक के पकड़ौआ विवाह का नया और ताजा मामला जमुई जिले का है.

जमुई में एक बीपीएससी शिक्षक को ग्रामीणों ने पकड़ कर जबरन उसकी शादी करवा दी. गिद्धौर के पंच मंदिर के प्रांगण में बीपीएससी टीचर की शादी स्थानीय लोगों के सहयोग से करवा दी गई है. बताया जा रहा है कि शिक्षक का पहले से ही लड़की के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था, शिक्षक बनने के बाद उसने शादी से मना कर दिया जिसके बाद लड़की पक्ष वालों ने स्थानीय ग्रामीणों की मदद से जबरन शादी करवा दी.

2 वर्ष पहले शादी हुई थी तय 

पूरी घटना गुरुवार की है. जमुई के गिद्धौर बाजार में इस घटना के बाद मौके पर सैकड़ो लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि कैसे एक शिक्षक की जबरन लड़की से शादी कराई जा रही है.

यह पूरी घटना चकाई प्रखंड के बेलदारी गांव के मुकेश कुमार वर्मा के साथ हुई है. बताया जा रहा है कि बगल के ही गांव की पूर्णिमा कुमारी उर्फ सपना से 2 वर्ष पहले शादी तय हुई थी. 2015 से ही दोनों के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था, जिसके बाद घर वालों ने शादी भी तय कर दी थी. इसी बीच बीते साल मुकेश बीपीएससी शिक्षक पद चयनित हो गए थे. जिसके बाद गिद्धौर प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय बन्झुलिया में सहायक शिक्षक के तौर पर मुकेश कार्यरत हुए थे. 

वीडियो में टीचर ने बताया है कि जब से जॉब लगी है तब सही यह लोग (लड़की पक्ष) शादी के लिए मेरे पीछे पड़े  हैं. जो फोटो पूर्णिमा ने दिखाया है वह 2018 का है, इसी को लेकर पूर्णिमा बार-बार ब्लैकमेल कर रही है. जिस फोटो को दिखाया गया है वह एक बर्थडे पार्टी का फोटो है. हम पूर्णिमा के साथ खुश नहीं है और ना ही रहेंगे.

हिंदू रीति रिवाज से हुआ शादी

पूर्णिमा के अनुसार शादी ठीक होने के 1 साल तक दोनों के बीच में सब कुछ ठीक था. लेकिन जब से मुकेश बीपीएससी की परीक्षा पास कर शिक्षक के पद पर चयनित हुआ तब से ही उसका रवैया बदल गया. पूर्णिमा के अनुसार बीते 5 महीने से मुकेश ने ना तो उसका फोन उठाया और ना ही कोई जान पहचान रखना चाहा. इस चीज से परेशान होकर घर वालों ने गांव वालों की मदद से देर रात गिद्धौर बाजार के मंदिर के पास किराए के मकान में रह रहे हैं मुकेश की पंच मंदिर में हिंदू रीति रिवाज के अनुसार पूर्णिमा के साथ शादी के बंधन में बांध दिया.

वायरल वीडियो में देखा पर जा रहा है कि किस तरीके से शिक्षक मुकेश कुमार को लोगों ने चारों तरफ से घेर रखा है. भीड़ में मुकेश लोगों से शादी ना कराने की गुहार लगा रहे हैं, लेकिन उनकी एक नहीं सुनी गई और जबरदस्ती लड़की की मांग में सिंदूर भरवा कर ही गांववालों ने दम लिया. 

इस पूरे मामले पर अभी तक लिखित में पुलिस को कोई शिकायत नहीं मिली है.

jamui BPSC_TRE BPSCteacher catchmarriage