जन सुराज ने रामगढ़ से सुनील सिंह कुशवाहा को बनाया उम्मीदवार, पीके ने दिए थे 5 नाम

कैमूर के रामगढ़ उपचुनाव के लिए जन सुराज ने सुनील सिंह कुशवाहा को उम्मीदवार बनाया है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज भारती ने रामगढ़ उम्मीदवार की घोषणा की है.

New Update
सुनील सिंह कुशवाहा

सुनील सिंह कुशवाहा

जन सुराज पार्टी ने आज रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र से अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी. कैमूर के रामगढ़ उपचुनाव के लिए जन सुराज ने सुनील सिंह कुशवाहा को उम्मीदवार बनाया है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज भारती ने रामगढ़ उम्मीदवार की घोषणा की है. कल रामगढ़ सीट के लिए पांच नाम का प्रस्ताव प्रशांत किशोर ने रखा था जिसमें सुनील सिंह कुशवाहा के नाम पर मुहर लगी है. 

मंगलवार को मोहनिया के एक निजी होटल में प्रेस कांफ्रेंस आयोजित किया गया, जिसमें प्रदेश अध्यक्ष ने जानकारी दी कि पिछले तीन दिनों से जन सुराज रामगढ़ में सही, साफ और स्वच्छ छवि वाले जमीन से जुड़े प्रत्याशी को उम्मीदवार बनाने की जद्दोजहद में लगी थी. ऐसा उम्मीदवार चुना गया है जिसका परिवारवाद, वंशवाद से कोई संबंध नहीं है. प्रदेश अध्यक्ष ने आगे बताया कि पांच नाम सामने आए थे, उन पांच नाम में आनंद सिंह, मोहम्मद शमी, विनायक जायसवाल, राम नारायण राम और सुनील सिंह कुशवाहा शामिल थे. कुशवाहा काफी लंबे समय से राजनीतिक कार्यों से जुड़े हुए हैं और रामगढ़ में ही रहते हैं. 30 सालों तक वह स्वर्गीय काशीराम के साथ काम कर चुके हैं.

बता दें कि रामगढ़ से जन सुराज के उम्मीदवार बनें कुशवाहा पहले मायावती की पार्टी बसपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव 2019 लड़ चुके हैं. 2019 में उन्होंने बक्सर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था. 80000 वोट पाकर वह बक्सर में तीसरे नंबर पर रहे थे. वह बसपा के प्रदेश महासचिव रह चुके हैं. उन्होंने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत भाजपा से की थी.

प्रशांत किशोर की पार्टी ने अब तक तीन सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है, जिसमें तरारी सीट से सेना के रिटायर्ड अधिकारी एसके सिंह, बेलागंज सीट से प्रो खिलाफत हुसैन और इमामगंज सीट से डॉक्टर जितेंद्र पासवान को उम्मीदवार बनाया गया है.

Bihar by election Prashant kishor news Jan Suraj candidate in Ramgarh