Jan Suraj Party: प्रशांत किशोर कल बनाएंगे जन सुराज दल, जानें सारी तैयारियां

Jan Suraj Party: 24 सितंबर को जन सुराज ने प्रेस रिलीज कर जानकारी दी थी कि 2 मई 2022 से बिहार में चल रहा जन सुराज अभियान 2 अक्टूबर 2024 को एक राजनीतिक दल बनने जा रहा है.

New Update
जन सुराज पार्टी

जन सुराज पार्टी

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर 2 अक्टूबर(गांधी जयंती) के मौके पर अपने पार्टी की स्थापना करने वाले हैं. जन सुराज पार्टी के साथ प्रशांत किशोर बिहार में विधानसभा चुनाव के लिए लड़ने उतरेंगे. चुनावी मौसम के बीच प्रशांत किशोर का यह फार्मूला कितना काम आएगा यह तो विधानसभा चुनाव के परिणामों में पता लगेगा, मगर उसके पहले जन सुराज स्थापना कार्यक्रम के लिए तैयारियां चल रही है. जन सुराज लॉन्चिंग के पहले प्रशांत किशोर ने बड़ा दावा कर दिया. उन्होंने कहा कि 2 अक्टूबर बिहार की राजनीति का बहुत बड़ा दिन होगा, उनकी पार्टी ऐसी लॉन्चिंग होगी जैसी बिहार में पहले कभी किसी पार्टी की नहीं हुई.

पिछले 2 सालों से बिहार के हर जिले में जाकर गांव के बीच लोगों से प्रशांत किशोर बता रहे हैं कि अगर उनकी सरकार बनी तो वह बिहार को न सिर्फ उसका पुराना गौरव वापस दिलाएंगे बल्कि राज्य में तेजी से विकास और युवाओं के लिए रोजगार लाएंगे.

2 अक्टूबर को पार्टी स्थापना के दिन जन सुराज के नेता यानी अध्यक्ष, नेतृत्व परिषद, पार्टी के संविधान की भी घोषणा होगी. 24 सितंबर को जन सुराज ने प्रेस रिलीज कर जानकारी दी थी कि 2 मई 2022 से बिहार में चल रहा जन सुराज अभियान 2 अक्टूबर 2024 को एक राजनीतिक दल बनने जा रहा है. इन 2 सालों में लगभग 5000 किलोमीटर की पदयात्रा पूरे बिहार में की गई. बिहार के जनता से जनसंपर्क के बाद यह निर्णय लिया गया है कि राज्य में व्यवस्था परिवर्तन के लिए जन सुराज अभियान को एक दल का स्वरूप दिया जाए.

प्रेस रिलीज में आगे बिहार की जनता को भी आमंत्रण दिया गया है. बुधवार को कार्यक्रम दोपहर 2:00 से शुरू होकर शाम 5:00 बजे तक चलेगा, जिसके लिए वेटरनरी कॉलेज ग्राउंड में तैयारी आखिरी चरण में है. उम्मीद जताई जा रही है कि इस कार्यक्रम में 5 लाख के करीब लोग शामिल होंगे.

Bihar NEWS jan suraj party prashant kishore news