बिहार विधान परिषद उपचुनाव के लिए एनडीए की ओर से जेडीयू नेता भगवान सिंह कुशवाहा ने किया नामांकन, निर्विरोध चुना जाना तय

विधान परिषद के उप चुनाव के लिए एनडीए ने जदयू की ओर से भगवान सिंह कुशवाहा को अपना प्रत्याशी बनाया है. भगवान सिंह कुशवाहा ने आज सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी के साथ सचिव कार्यालय में अपना नामांकन दाखिल किया. 

New Update
भगवान सिंह कुशवाहा ने किया नामांकन

भगवान सिंह कुशवाहा ने किया नामांकन

बिहार में विधान परिषद के उपचुनाव के तारीख का ऐलान हो चुका है. आज इस उपचुनाव के लिए नामांकन करने की आखिरी तारीख थी. विधान परिषद के उप चुनाव के लिए एनडीए ने जदयू की ओर से भगवान सिंह कुशवाहा को अपना प्रत्याशी बनाया है. भगवान सिंह कुशवाहा ने आज सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी के साथ सचिव कार्यालय में अपना नामांकन दाखिल किया. 

Advertisment

सीएम के साथ डिप्टी सीएम के अलावा इस दौरान संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी, ऊर्जा मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव, लघु जल संसाधन मंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष कुमार सुमन, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे, ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार, ग्रामीण कार्य मंत्री अशोक चौधरी, राष्ट्रीय लोक मोर्चा के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा, जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा सहित कई नेता मौजूद रहे.

बिहार विधान परिषद की एक खाली हुई सीट पर उपचुनाव 12 जुलाई को कराए जाएंगे, जिसमें महागठबंधन की तरफ से उम्मीदवार उतारने की कोई संभावना नहीं है. इस कारण अब भगवान सिंह कुशवाहा का निर्विरोध चुना जाना लगभग तय माना जा रहा है. दरअसल राजद विधान परिषद रामबली सिंह के अयोग्य घोषित होने के बाद विधान परिषद की सीट खाली हो गई है. सभापति देवेश चंद्र ठाकुर ने बीते 6 फरवरी को रामबली सिंह की सदस्यता रद्द कर दी थी, इसके बाद से ही यह सीट खाली हो गई थी.

चुनाव आयोग ने बिहार, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश और आंध्र प्रदेश के विधान परिषद की कुल 5 सीटों पर चुनाव की घोषणा की थी. जिसकी अधिसूचना 25 जून को जारी हुई थी. 2 जुलाई यानी आज तक नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन है. 3 जुलाई को नामांकन पत्र की जांच होगी. 5 जुलाई तक नामांकन वापसी की तारीख है. 12 जुलाई को सुबह 9:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक मतदान होंगे और उसी दिन वोटो की गिनती की जाएगी और चुनाव परिणाम जारी किए जाएंगे.

CM nitish kumar news Bihar Legislative Council by-election Bhagwan Singh Kushwaha files nomination