29 जून को JDU की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर होगा मंथन

बिहार सीएम की अध्यक्षता में 29 जून को दिल्ली में जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक बुलाई गई है. बैठक में संगठन विस्तार के अलावा विधानसभा चुनाव से जुड़े कई प्रस्ताव भी लाए जा सकते हैं.

New Update
JDU की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक

JDU की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक

सीएम नीतीश कुमार चुनावी नतीजे के बाद फुल एक्शन मोड में है. बिहार विधानसभा को लेकर भी सीएम तैयारी करना शुरू कर चुके हैं. नीतीश कुमार की यह तैयारी आने वाले जदयू के राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में भी तय होगी. जनता दल यूनाइटेड(जदयू) ने 29 जून को दिल्ली में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक बुलाई है.

Advertisment

सीएम की अध्यक्षता में कार्यकारिणी बैठक में जदयू के सभी सांसद, विधायक और प्रमुख नेता शामिल होंगे. राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लोकसभा चुनाव के बाद विधानसभा की तैयारी समेत संगठन को विस्तार देने और मजबूत बनाने जैसे कई मुद्दों पर मंथन होगा. इसके पहले बीते साल ही जदयू ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई थी, जिसमें देश की राजनीति पर जदयू के फैसले का असर देखने मिला था. 29 दिसंबर 2023 को आखरी जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक हुई थी. इस बैठक में जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दिया था. इसके बाद नीतीश  कुमार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद पर दोबारा तैनात हुए थे.

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे के बाद सीएम नीतीश कुमार की पार्टी किंग मेकर बनी हुई है. भाजपा को सरकार बनाने में जदयू के 12 सांसदों का सहयोग मिला है, ऐसे में लोकसभा चुनाव के बाद जदयू की इस बैठक को बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है. दरअसल लोकसभा चुनाव के बाद सभी दल अपने-अपने परिणामों को लेकर समीक्षा भी कर रहे हैं. जदयू भी कार्यकारिणी बैठक में समीक्षा कर आगे के चुनाव के लिए तैयारी करेगी. माना जा रहा है कि इस बैठक में संगठन विस्तार के अलावा बिहार के लिए विशेष राज्य का दर्जा या स्पेशल पैकेज और विधानसभा चुनाव से जुड़े कई प्रस्ताव भी लाए जा सकते हैं.

Bihar Assembly election 2025 CM nitish kumar news JDU meeting in Delhi JDU's national executive meeting