झारखंड विधानसभा चुनाव: तेजस्वी यादव कल आएंगे रांची, पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ सीट बंटवारे पर करेंगे चर्चा

झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए इंडिया गठबंधन कल रांची में मीटिंग करेगा, जिसमें शामिल होने राजद नेता तेजस्वी यादव कल रांची आएंगे. इसके अगले दिन राहुल गांधी भी रांची आ रहे है.

New Update
तेजस्वी यादव कल जाएंगे रांची

तेजस्वी यादव कल जाएंगे रांची

झारखंड में विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद अब यहां तैयारी और तेज हो गई है. राज्य में इंडिया गठबंधन के साथ चुनाव लड़ रही राजद भी इसमें तत्पर नजर आ रही है. चुनावी तैयारियों और सीट शेयरिंग के लिए कल रांची में इंडिया गठबंधन की मीटिंग होगी, जिसमें शामिल होने राजद नेता तेजस्वी यादव रांची आ रहे है. रांची में राजद नेता पार्टी कार्यकर्ताओं संग भी मुलाकात कर सीट शेयरिंग पर चर्चा करेंगे.

तेजस्वी यादव के अलावा 19 अक्टूबर को कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी रांची पहुंच रहे हैं. राजधानी के शौर्य सभागार में आयोजित संविधान सम्मान सम्मेलन में राहुल गांधी हिस्सा लेंगे. इसके साथ ही वह विभिन्न सामाजिक संगठन, जातीय संगठन, संविधानविद, शिक्षाविद सहित समाज के प्रबुद्ध लोगों के साथ बैठक भी करेंगे. इस बैठक में 500 प्रतिनिधियों को शामिल होने के लिए बुलावा भेजा गया है. लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के आगमन पर कांग्रेस नेता आलोक कुमार दुबे ने कहा कि पासवा के बैनर तले कार्यक्रम आयोजित हो रहा है. दिल्ली से आए प्रतिनिधियों की देखरेख में कार्यक्रम आयोजित किया गया है. कांग्रेस नेता डॉ रामेश्वर उरांव ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने संविधान लोकतंत्र एवं सामाजिक न्याय को लेकर आम जनता तक मजबूती के साथ अपनी बात रखी थी. भारत जोड़ो यात्रा के जरिए उन्होंने पूरे हिंदुस्तान को नजदीक से समझा था.

कल इंडिया गठबंधन की बैठक में तेजस्वी यादव के साथ कांग्रेस दल के भी कई नेता शामिल होंगे. वाम दल के नेताओं के साथ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी बैठक में हिस्सा लेंगे और इसी दिन सीट शेयरिंग पर आखिरी फैसला लिया जाएगा. बैठक के अगले दिन ही राहुल गांधी भी रांची आ रहे हैं. ऐसे में उनकी मंजूरी भी सीट शेयरिंग पर ली जाएगी और इसके बाद झारखंड विधानसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन के सीटों का ऐलान किया जाएगा.

jharkhand news Jharkhand Assembly election Tejashwi Yadav in Ranchi