झारखण्ड: विधानसभा स्थापना दिवस कल, दो दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन

22 नवम्बर 2000 में शुरू हुए झारखण्ड विधानसभा के 23 साल पूरे हो चुके है. 22 और 23 नवम्बर को राज्य में विधानसभा स्थापना दिवस मनाया जाएगा जिसमें पक्ष और विपक्ष के कई नेता, मंत्री और विधायक शामिल होंगे.

New Update
सिंगर जावेद अली का कार्यक्रम

सिंगर जावेद अली का कार्यक्रम

झारखंड में विधानसभा का स्थापना दिवस 22 नवंबर से धूमधाम से मनाया जाने वाला है. दो दिनों तक झारखंड में विधानसभा के स्थापना दिवस के कार्यक्रमों का मेला सा लगने वाला है. 

Advertisment

विधानसभा के इस कार्यक्रम की तैयारी पूरी कर ली गई है. 23 नवंबर को शाम 6:00 बजे से सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन झारखण्ड के विधानसभा में किया जाने वाला है. कार्यक्रम की शुरुआत स्थानीय कलाकारों के लोग गायन से होगी. 

जावेद अली का कार्यक्रम

कार्यक्रम के अगले दिन 23 नवंबर को विधानसभा के कार्यक्रम में बॉलीवुड सिंगर जावेद अली भी शामिल होंगे. जावेद अली के अलावा गजल गायक कुमार सत्यम भी प्रस्तुति देंगे. 

Advertisment

चन्द्रयान वैज्ञानिकों को सम्मान

स्थापना दिवस के कार्यक्रम में विधानसभा के अधिकारी व कर्मियों के साथ-साथ नक्सली घटनाओं में शहीद हुए शहीद जवानों के परिजनों को सम्मानित किया जाएगा. इसके साथ ही 10वीं और 12वीं के बोर्ड टॉपर हो और चंद्रयान मिशन से जुड़े झारखंड के वैज्ञानिकों को भी सम्मानित किया जाएगा.

मनिका के विधायक रामचंद्र सिंह को उत्कृष्ट विधायक के रूप में बिरसा मुंडा पुरस्कार दिया जाएगा. जिसमें मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 51,000 और मोमेंटो के साथ विधायक को सम्मानित करेंगे. बता दे की रामचंद्र सिंह कांग्रेस विधायक हैं.

मौके पर राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन, विधानसभा अध्यक्ष रविंद्र नाथ महतो, मुख्य अतिथि के तौर पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, पक्ष और विपक्ष के सभी मंत्री भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे.

jharkhand vidhansabhafoundationday javedali ranchi