झारखंड विधानसभा सत्र: संसद हमले के बाद सुरक्षा हुई कड़ी, लोकसभा सत्र के दौरान दो लोगों ने किया केन बम से हमला

15 दिसंबर से झारखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू होने वाला है .झारखंड विधानसभा अध्यक्ष रविंद्र महतो ने शीतकालीन सत्र के पहले विधानसभा की सुरक्षा को बढ़ाने का फ़ैसला लिया है.

New Update
विधानसभा की सुरक्षा कड़ी

झारखंड विधानसभा: संसद हमले के बाद सुरक्षा हुई कड़ी

13 दिसंबर को दिल्ली लोकसभा सुरक्षा में एक भारी चूक हुई. संसद हमले की 22वीं बरसी पर एक बार फिर से संसद में सुरक्षा का मामला गूंजा. संसद में बुधवार को दर्शक दीर्घा से दो लोगों ने छलांग लगा कर धुएं का छिड़काव किया. इस तरीके से दो लोगों के घुसने और धुआं छोड़ने पर देश और विदेश से लोगों की प्रतिक्रिया सामने आई है, साथ ही सुरक्षा एजेंसियों पर भी सवाल उठने लगे है. 

Advertisment

लोकसभा की इस घटना के बाद अब झारखंड शीतकालीन सत्र के दौरान सुरक्षा को बढ़ाने का फ़ैसला लिया गया है. 15 दिसंबर से झारखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू होने वाला है .झारखंड विधानसभा अध्यक्ष रविंद्र महतो ने शीतकालीन सत्र के पहले चिंता जताई है. 

रवींद्रनाथ महतो ने कहा कि संसद भवन पर इस तरह की घटना होना बहुत ही चौंकाने वाला है. संसद को कड़ी सुरक्षा निगरानी में रखा जाता है, फिर भी इस तरह की घटना होती है. देश की बड़ी सुरक्षा एजेंसी के जिम्मे संसद है लेकिन फिर भी दो लोग दर्शक दीर्घा में घुसकर गैस का छिड़काव करते हैं. यह एक संवेदनशील मामला है. झारखंड विधानसभा की सुरक्षा को भी अब बढ़ा दिया जाएगा.

झारखंड में सुरक्षा बढ़ाने के लिए अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए गए हैं. किसी को भी अनाधिकृत प्रवेश पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है. विधानसभा सचिवालय को भी इसको लेकर निर्देश से जारी किए गए हैं. विधानसभा के बाहर और अंदर सभी तरफ से सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जाएंगे.

jharkhand hemantsoren parliamnetattack