झारखंड BJP आज जारी करेगी चुनावी घोषणा पत्र, 5 बड़े संकल्पों का होगा ऐलान

विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा आज पहला घोषणा पत्र जारी करेगी, जिसमें पांच प्रण को शामिल किया गया है. आने वाले दिनों में तीन और चरणों में घोषणा पत्र जारी किया जाएगा.

New Update
BJP आज जारी करेगी घोषणा पत्र

BJP आज जारी करेगी घोषणा पत्र

झझारखंड में भाजपा आज अपने पहले चुनावी घोषणा पत्र का ऐलान करेगी. राज्य में कभी भी विधानसभा चुनाव की घोषणा हो सकती है, ऐसे में भाजपा अपनी पूरी तैयारी पहले से ही करना चाहती है. विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा आज पहला घोषणा पत्र जारी करेगी, जिसमें पांच प्रण को शामिल किया गया है. इन्हें प्रण का नाम इसलिए दिया गया कि ताकि सबको विश्वास हो सके की पार्टी जो कहेगी वह पूरा जरूर होगा.

असम सीएम और भाजपा के चुनाव सह प्रभारी हेमंत बिस्वा सरमा ने जानकारी दी कि भाजपा पांच प्रण के नाम से घोषणा पत्र जारी करेगी. जिनमें पांच संकल्पों को शामिल किया जाएगा. इस घोषणा पत्र में महिलाओं और युवाओं की आकांक्षाओं को खास तौर पर शामिल किया जाएगा. उन्होंने आगे बताया कि आने वाले दिनों में तीन और चरणों में घोषणा पत्र जारी किया जाएगा.

कहा जा रहा है कि इस घोषणा पत्र प्राण में समाज के हर क्षेत्र के विकास की बात की जाएगी, जिसमें सबसे महत्वपूर्ण गोगो दीदी योजना है. जानकारी के मुताबिक आज इस योजना की घोषणा के बाद पूरे राज्य में इसका फार्म पार्टी बूथों के अध्यक्षों के बीच बांट दिया जाएगा. सभी बूथ अध्यक्षों को दो दिन के अंदर कम से कम 100 ऐसी महिलाओं का फार्म भरवाना है जो 18 वर्ष या उससे अधिक की है. भाजपा की गोगो दीदी योजना के तहत सरकार बनने पर प्रतिमाह महिलाओं के खाते में 2100 रुपए डाले जाएंगे. इस योजना को झामुमों की मईयां सम्मान योजना का काट बताया जा रहा है. इस योजना के तहत 18 साल से ऊपर की महिलाओं को 1000 रूपए प्रतिमाह खाते में डाले जाते है.

jharkhand news Jharkhand BJP news Jharkhand BJP manifesto