Jharkhand Cabinet: झारखंड में हेमंत कैबिनेट ने ली शपथ, पूर्व CM चंपई सोरेन को भी मिली जगह

Jharkhand Cabinet: फ्लोर टेस्ट के बाद आज ही हेमंत कैबिनेट का विस्तार भी हुआ. जिसमें नए मंत्रियों ने शपथ ग्रहण किया, इसमें सबसे पहले नए मंत्री के रूप में पूर्व सीएम चंपई सोरेन ने शपथ ग्रहण किया.

New Update
हेमंत कैबिनेट ने ली शपथ

हेमंत कैबिनेट ने ली शपथ

सोमवार को हेमंत सोरेन विधानसभा में फ्लोर टेस्ट में पास हो गए. फ्लोर टेस्ट के बाद आज ही हेमंत कैबिनेट का विस्तार भी हुआ. जिसमें नए मंत्रियों ने शपथ ग्रहण किया, इसमें सबसे पहले नए मंत्री के रूप में पूर्व सीएम चंपई सोरेन ने शपथ ग्रहण किया. जिसके बाद रामेश्वर उरांव, दीपिका पांडे सिंह, बैजनाथ राम और इरफान अंसारी ने मंत्री पद की शपथ ली.

इन सभी के अलावा दीपक बरुआ, बन्ना गुप्ता, सत्यानंद भोक्ता, मिथिलेश ठाकुर, हाफिजुल हसन और बेबी देवी ने भी कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली. हालांकि यह सभी पहले से ही मंत्रिमंडल में शामिल थे. इस मंत्रिमंडल में हेमंत सोरेन के भाई बसंत सोरेन को जगह नहीं मिली है. कैबिनेट में पांच मंत्रियों को शामिल किया गया है, जिनमें चार कांग्रेस की ओर से हैं, जिनमें दो नए चेहरे को जगह मिली है.

आज सुबह ही सदन में हेमंत सोरेन ने 45-0 के वोट से विश्वास प्रस्ताव हासिल किया. इस दौरान हेमंत सोरेन जैसे ही बोलने के लिए उठे वैसे ही भाजपा विधायकों ने हंगामा शुरू कर दिया, जिस पर हेमंत सोरेन ने कहा कि सदन में जितने भी विपक्ष में विधायक दिख रहे हैं उनमें से आधे भी अगली बार दिख जाए तो बड़ी बात होगी.

jharkhand news Jharkhand Cabinet Expansion hemant soren cabinet Champai Soren in Hemant Soren cabinet