झारखंड: चंपई सोरेन की कैबिनेट बैठक रद्द, 16 फरवरी को होगा मंत्रिमंडल का विस्तार

झारखंड में होने वाली राज्य मंत्री परिषद की बैठक रद्द कर दी गई है. अपरिहार्य कारणों की वजह से चंपई सोरेन की अध्यक्षता में होने वाली तीसरी बैठक को रद्द किया गया है.

New Update
चंपई सोरेन की कैबिनेट बैठक रद्द

झारखंड: चंपई सोरेन की कैबिनेट बैठक रद्द

गुरुवार को झारखंड में शाम 5:00 बजे से होने वाली राज्य मंत्री परिषद की बैठक रद्द कर दी गई है. अपरिहार्य कारणों की वजह से चंपई सोरेन की अध्यक्षता में होने वाली तीसरी बैठक को रद्द किया गया है. मंत्रिमंडल सचिवालय की ओर से आदेश जारी करते हुए इस बात की सूचना दी गई है. 

अब चंपई सोरेन की अध्यक्षता में होने वाली अगली बैठक मंत्रिमंडल विस्तार के बाद ही होगी. झारखंड में कल यानी 16 फरवरी को मंत्रिमंडल का विस्तार होना है, इसके बाद ही अगली बैठक का आयोजन कराया जाएगा. 

सोमवार को चंपई सोरेन की अध्यक्षता में दूसरी बैठक हुई थी जिसमें कुल 25 प्रस्तावों को सीएम ने मंजूर किया था. पिछली बैठक में सीएम के सामने 40 प्रस्तावों को रखा गया था, जिनमें से 25 प्रस्तावों पर सीएम ने अपनी मुहर लगाई थी. कैबिनेट बैठक में नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों, राज्य में टेक्निकल डिग्री की पढ़ाई कर रही छात्राओं इत्यादि के लिए फ़ैसले लिए गए थे.

12 फरवरी को कैबिनेट मीटिंग के बाद कैबिनेट सचिव वंदना दादेल ने जानकारी देते हुए बताया था कि आईआरबी के जवानों और कर्मियों के आश्रितों को उनकी शेष सेवा अवधि के बराबर मृत्यु के बाद भुगतान किया जाएगा. इसके अलावा राज्य की छात्राओं को तकनीकी शिक्षा देने के लिए अब सरकार छात्रवृत्ति देगी. तकनीकी शिक्षा के लिए मानकी मुंडा छात्रवृत्ति योजना सरकार लागू करेगी. योजना के तहत राज्य में राजकीय एवं पीपीपी मोड पर संचालित तकनीकी शिक्षण संस्थानों में पढ़ने वाली दसवीं क्लास की छात्राओं को सरकार की तरफ से हर साल 15000 की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी. इसके अलावा बीटेक कोर्स करने वाली छात्राओं को भी हर साल सरकार ₹30000 प्रोत्साहन राशि के तौर पर देगी.

jharkhand champaisorencabinet champaisoren