झारखंड: ठंड में अंगीठी जलाकर सो रहे बिहार के चार मजदूरों की मौत, 3 गंभीर

बिहार के चार मजदूरों की पड़ोसी राज्य झारखंड में अंगीठी जला कर सोने से मौत हो गई है. घटना बुधवार रात हजारीबाग के कटकमदाग थाना क्षेत्र के सिरसी में हुई जिसकी खबर लोगों को आज सुबह हुई.

New Update
हजारीबाग में मजदूरों की मौत

हजारीबाग में मजदूरों की मौत

देश भर में ठंड ने दस्तक दे दी है. ठंडी की शुरुआत के साथ ही लोग अंगीठी जलाना शुरू कर चुके हैं. ठंड से राहत पाने के लिए लोग बाहर से लेकर घरों के रूम तक में अंगीठी जलाया करते हैं, लेकिन ठंड को कम करने वाली अंगीठी ने बुधवार को 6 लोगों की जान ले ली है.

Advertisment

बिहार के चार मजदूरों की पड़ोसी राज्य झारखंड में ठंड से राहत देने के लिए अंगीठी जलाने से मौत हो गई है. घटना हजारीबाग के कटकमदाग थाना क्षेत्र के सिरसी की है. जहां बिहार के चार मजदूर बुधवार की रात एक बंद कमरे में ठंड से राहत देने के लिए कोयले का चूल्हा चला कर सो रहे थे. जिसकी वजह से बंद कमरे में कार्बन डाइऑक्साइड गैस भर गया और सो रहे चार लोगों की मौत हो गई. वहीं इस घटना में 3 मजदूरों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है.

बुधवार की रात हुई इस घटना की खबर लोगों को गुरुवार की सुबह पड़ी जिसके बाद से इलाके में हड़कंप मच गया. 

गुरुवार की सुबह मकान मालिक के गेट खोलवाने पर जब अंदर से कोई आवाज नही आई तो पड़ोसियों ने घर का दरवाजा तोड़ा. जिसके बाद लोगों ने 7 मजदूरों को जमीन पर बेहोशी की हालत में पाया.  बेहोश पड़े हुए लोगों को तुरंत सदर अस्पताल में भर्ती कराया जहां डॉक्टर ने चार मजदूरों को मृत घोषित कर दिया. 

Advertisment

घायलों का नाम रोहित कुमार, राकेश कुमार और सलमान है जिनका इलाज से शहर के आरोग्य अस्पताल में कराया जा रहा है. मृतकों की पहचान राकेश कुमार, अरमान अली, अखिलेश कुमार और प्रिंस कुशवाहा के रूप में हुई है. पुलिस ने शव को कब्जे में ले कर पोस्टमार्टम के लिए शेख भिखारी कॉलेज में भेजा है.

jharkhand hazaribagh Bihar