झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन संभालेंगे तेलंगाना और पुडुचेरी की अतिरिक्त जिम्मेदारी

राष्ट्रपति मुर्मू ने झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन को अपने कर्तव्यों के अतिरिक्त तेलंगाना के राज्यपाल और पुडुचेरी के उप राज्यपाल के कार्यों का निर्वहन करने के लिए नियुक्त किया.

New Update
सीपी राधाकृष्णन को मिला तेलंगाना का जिम्मा

सीपी राधाकृष्णन को मिला तेलंगाना का जिम्मा

झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन को तेलंगाना के राज्यपाल और पुडुचेरी के उपराज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. मंगलवार को राष्ट्रपति द्रौपदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति झारखंड राज्यपाल ने इस जिम्मेदारी के लिए आभार जताया.

Advertisment

झारखंड के राज्यपाल ने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा - मैं तेलंगाना के राज्यपाल और पुडुचेरी के उपराज्यपाल के रूप में सेवा करने की अतिरिक्त जिम्मेदारी दिए जाने पर विनम्र और धन्य हूं. मैं हमारी प्रिय परम आदरणीय माननीय राष्ट्रपति श्रीमती को हृदय से धन्यवाद देता हूँ. द्रौपदी मुर्मू जी, हमारे प्रिय परम आदरणीय माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी एवं हमारे प्रिय परम आदरणीय माननीय गृह मंत्री श्री अमितशाह हमारी मातृभूमि की सेवा के लिए मुझे यह महान अतिरिक्त जिम्मेदारी देने के लिए जी. जय हिन्द.

तेलंगाना की राज्यपाल ने पद से दिया इस्तीफा

तमिलिसाईं सौंदरराजन के इस्तीफे के बाद राष्ट्रपति मुर्मू ने सीपी राधाकृष्णन को अपने कर्तव्यों के अतिरिक्त तेलंगाना के राज्यपाल और पुडुचेरी के उप राज्यपाल के कार्यों का निर्वहन करने के लिए नियुक्त किया.

दरअसल तेलंगाना की राज्यपाल तिमिलसाईं सौंदरराजन ने 18 मार्च 2024 को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. पुडुचेरी के उपराज्यपाल के पद से भी उन्होंने अपना इस्तीफा सौंपा था. सोमवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को सौंदरराजन ने अपना इस्तीफा दिया था, जिसे राष्ट्रपति मुर्मू ने स्वीकार कर लिया था.

सौंदरराजन 2019 तक तमिलनाडु बीजेपी की प्रमुख रही थी. सितंबर 2019 में उन्हें तेलंगाना के राज्यपाल के तौर पर पदभार दिया गया था. किरण बेदी के हटाए जाने के बाद पुडुचेरी के उपराज्यपाल के तौर पर भी सौंदरराजन को अतिरिक्त प्रभार दिया गया था. सौंदरराजन के इस्तीफें के बाद कहा जा रहा है कि लोकसभा चुनाव में वह इस बार तमिलनाडु से लड़ सकती है. भाजपा की ओर से जारी होने वाली तीसरी सूची में उनका नाम शामिल हो सकता है.

Jharkhand Governor CP Radhakrishnan Jharkhand Governer Telangana governer Pondicherry governer