Jharkhand Loksabha Election: झारखंड की 2 सीटों पर चुनाव लड़ेगी AIMIM, राजमहल से घोषित किया उम्मीदवार

Jharkhand Loksabha Election: असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी झारखंड की दो सीट राजमहल और गोड्डा पर अपने उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारेगी. AIMIM ने राजमहल से पॉल सोरेन को चुनावी मैदान में उतारा है.

New Update
राजमहल से AIMIM के उम्मीदवार

राजमहल से AIMIM के उम्मीदवार

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM झारखंड में लोकसभा चुनाव लड़ने जा रही है. AIMIM झारखंड की 14 लोकसभा सीटों में से दो पर अपने प्रत्याशियों को उतारेगी, जिसकी पुष्टि प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद शाकिर ने की है. असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी झारखंड की दो सीट राजमहल और गोड्डा पर अपने उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारेगी. इन दो सीटों में से एक पर पार्टी ने प्रत्याशी के चेहरे को जाहिर कर दिया है. राजमहल सीट से पार्टी ने पॉल सोरेन को उम्मीदवार बनाया है. 

Advertisment

मोहम्मद शाकिर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि झारखंड के अलग राज्य गठन होने के बाद अब तक राज्य में दलितों, आदिवासियों और अल्पसंख्यकों के अधिकार की लड़ाई लड़ी नहीं गई है. भय, भूख, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और पलायन को इस प्रदेश का मुकद्दर बना दिया गया है. राज्य में अभी तक किसी पार्टी और सरकार ने इसके विकास के लिए कोई पॉलिसी नहीं लाई है.

दोनों सीट पर मुस्लिम वोटर अधिक

झारखंड में एक जून को राजमहल और गोड्डा सीट पर चुनाव होने वाले हैं. चुनाव के पहले 11 मई को पॉल सोरेन राजमहल सीट से के लिए पर्चा भरेंगे. वही गोड्डा सीट पर प्रत्याशी कौन बनाया जाएगा इसकी घोषणा दो-तीन दिनों में पार्टी करेगा.

राजमहल और गोड्डा संसदीय सीट पर मुस्लिम वोटरों की संख्या अच्छी खासी मानी जाती है. राजमहल में मुस्लिम समुदाय की संख्या के करीब 33% लोग रहते हैं, जबकि गोड्डा में 21% लोग मुस्लिम समुदाय से आते हैं.                      राजमहल सीट से इंडिया गठबंधन की ओर से झामुमो ने विजय हांसदा और गोड्डा से कांग्रेस के प्रदीप यादव को उम्मीदवार बनाया है. वही झामुमो के लोबिन हेंब्रम ने राजमहल सीट पर निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा की है. इधर एनडीए की ओर से ताला मरांडी को राजमहल से उम्मीदवार बनाया गया है और गोड्डा से निशिकांत दुबे एनडीए के उम्मीदवार हैं.

Jharkhand Loksabha Election 2024 AIMIM on Jharkhand Rajmahal Seat AIMIM on Godda Seat