झारखंड: चाईबासा में नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, सीआरपीएफ जवान घायल

झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले में नक्सलियों ने शुक्रवार को आईईडी ब्लास्ट किया है. इस ब्लास्ट में सीआरपीएफ का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया जिसके बेहतर इलाज़ के लिए रांची रेफ़र किया गया है.

New Update
झारखण्ड में आईईडी ब्लास्ट

झारखण्ड में आईईडी ब्लास्ट

झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले में नक्सलियों ने एक बार फिर से आईईडी ब्लास्ट किया है. नक्सलियों के इस आईडी ब्लास्ट में सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया है. घायल जवान को एयरलिफ्ट करके इलाज के लिए रांची भेजा गया है. सीआरपीएफ के जख्मी जवान का नाम हफीजुल रहमान बताया गया है.

दरअसल झारखंड के नक्सली इलाकों में बीते कई दिनों से सुरक्षा बल के जवान ऑपरेशन कर रहे हैं. इसी सिलसिले में आज भी जिले के प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा-माओवादी के नक्सलियों ने पुलिस के सर्च ऑपरेशन के दौरान घटना को अंजाम दिया है.

घटना पर दुःख जताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा है कि झारखंड के इलाकों से जल्द ही नक्सल जड़ से खत्म हो जाएगा. झारखंड में इसपर युद्धस्तर पर काम चल रहा है. घटना के संबंध में एसपी आशुतोष शेखर ने बताया है कि आईईडी ब्लास्ट में एक जवान घायल है जिसके बेहतर इलाज के लिए रांची रेफर किया गया है.

1 महीने में आईईडी ब्लास्ट की घटना लगातार बढ़ती जा रही है. बीते 17 नवंबर को भी झारखंड में सुरक्षा बलों के अभियान में सीआरपीएफ के सेकंड इन कमांडेंट सहित तीन जवान आईडी ब्लास्ट में घायल लोग थे. ब्लास्ट की वजह से अब तक दो जवानों की मौत हो चुकी है.

झारखंड सरकार बीते कई महीनों से राज्य में सीआरपीएफ, कोबरा और झारखंड जगुआर पुलिस को नक्सल विरोधी अभियान को जड़ से खत्म करने  के लिए अभियान चला रही है. 

jharkhand CRPF IEDbast chaibasa