Jharkhand News: झारखंड में बिजली गिरने से 10 लोगों की मौत, रांची में 4 की मौत

Jharkhand News: पूरे झारखंड में बिजली गिरने के कारण 32 लोग इसकी चपेट में आ गए थे. रांची के अलावा चतरा में तीन और गुमला में 1 की जान गई है. मांडर में धान रोपने के दौरान 3 किसान पर बिजली गिर गई.

New Update
 झारखंड में बिजली गिरने से 10 लोगों की मौत

झारखंड में बिजली गिरने से 10 लोगों की मौत

मंगलवार को झारखंड में आकाशीय बिजली गिरने से 10 लोगों की मौत हो गई है. इसमें से 6 लोगों की मौत राजधानी रांची में हुई है. मिली जानकारी के मुताबिक मंडार थाना क्षेत्र में खेत में काम करने के दौरान 8 किसानों पर बिजली गिर गई. जिसके कारण 6 किसानों की मौत हो गई, जबकि बाकी किसान गंभीर रूप से झुलस गए हैं. घायल सभी किसानों को इलाज के लिए मंडार रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दो किसानों की हालत इनमें से गंभीर बताई जा रही है, जिन्हें रिम्स रेफर कर दिया गया है. 

पूरे झारखंड में बिजली गिरने के कारण 32 लोग इसकी चपेट में आ गए थे. रांची के अलावा चतरा में तीन और गुमला में 1 की जान गई है. मांडर में धान रोपने के दौरान बिजली गिरने से राजेश उरांव, सलमान एक्का, नीरज उरांव की मौत हुई है.

मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के लिए राज्य में अच्छी बारिश से के आसार जाताए है. विभाग की ओर से राज्य के 17 जिलों में बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है. कोडरमा, गिरिडीह, धनबाद, बोकारो, रामगढ़, हजारीबाग, रांची, खूंटी, सरायकेला- खरसावां, पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, लोहरदगा, गुमला और सिमडेगा में बारिश के आसार हैं. 

झारखंड में 1 से 30 जुलाई तक 43 फ़ीसदी कम बारिश दर्ज की गई है. राज्य में अब तक 499.3 मिमी बारिश होनी चाहिए थी, लेकिन अब तक सिर्फ 286.8 मिमी बारिश ही हुई है. कम बारिश के कारण झारखंड में सूखे जैसे हालात हो रहे हैं. झारखंड के अलावा अन्य राज्यों में भी बारिश में गिरावट दर्ज की गई है.

ranchi news jharkhand news lightning in Jharkhand