Jharkhand News: पलामू में सिपाही भर्ती दौड़ में 25 अभ्यर्थी बेहोश, 3 की मौत

Jharkhand News: पलामू में आबकारी विभाग के कांस्टेबल भर्ती प्रक्रिया के शारीरिक परीक्षा का आयोजन हुआ था. जहां 25 अभ्यर्थियों के बेहोश होने की खबर सामने आई.

New Update
सिपाही भर्ती दौड़ में 3 की मौत

सिपाही भर्ती दौड़ में 3 की मौत

झारखंड में सिपाही भर्ती के फिजिकल टेस्ट में बड़ी घटना हो गई. राज्य के पलामू में आबकारी विभाग के कांस्टेबल भर्ती प्रक्रिया के शारीरिक परीक्षा का आयोजन हुआ था. जहां 25 अभ्यर्थियों के बेहोश होने की खबर सामने आई. इसमें से तीन अभ्यर्थियों की मौत हो गई है. बेहोश हुए अभ्यर्थियों को मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बताया गया कि इलाज के दौरान तीनों अभ्यर्थियों ने दम तोड़ा.

अस्पताल के अध्यक्ष डॉक्टर आरके रंजन ने बताया कि प्राथमिक जांच में मौत की वजह सांस लेने में तकलीफ सामने आई है. मौत के वास्तविक कारण की जांच हो रही है. डॉक्टर ने आगे कहा कि हो सकता है कि स्टेमिना बढ़ाने के लिए नशीली दवाओं का सेवन किया गया होगा. मृतक अभ्यर्थियों की पहचान अमरीश कुमार(20), अरुण कुमार(25), प्रदीप कुमार(25) के रूप में हुई है.

जानकारी के मुताबिक पलामू में सिपाही भर्ती परीक्षा दौड़ सहित शारीरिक परीक्षा में भाग लेने वाले करीब 100 अभ्यर्थी बेहोश हो चुके हैं. यह प्रक्रिया आने वाले 9 सितंबर तक जारी रहेगी. घटना के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अधिकारियों को मामले पर तत्काल संज्ञान लेने का निर्देश दिया है. साथ ही दौड़ के समय को सुबह 9 बजे से पहले 4:30 बजे किया गया है.

झारखंड कर्मचारी आयोग की ओर से 583 पदों के लिए भर्तियां निकाली गई है. जिसमें विभिन्न जिलों में शारीरिक जांच परीक्षा आयोजन हो रहा है. परीक्षा में अभ्यार्थियों को 10 किलोमीटर की दौड़ लगानी पड़ती है. कड़ी धूप के कारण परीक्षा में कई अभ्यर्थी बेहोश हो रहे हैं. इसके पहले भी सिंहभूम जिले में दौड़ के दौरान गिरिडीह के एक अभ्यर्थी की मौत हो गई थी.

Palamu News jharkhand news constable recruitment race in Palamu