Jharkhand News: लातेहार में ट्रेन से कटे 3 लोग, ट्रेन में फैली अफवाह ने ली तीनों जिंदगियां

Jharkhand News: रात करीब 8:00 बजे सासाराम-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस के तीन यात्रियों की मौत हो गई. ट्रेन में आग लगने की अफवाह के कारण कुछ यात्री दूसरी पटरी पर चले गए, जहां वह दूसरी ट्रेन की चपेट में आ गए.

New Update
लातेहार में ट्रेन से कटे 3 लोग

लातेहार में ट्रेन से कटे 3 लोग

झारखंड के लातेहार में शुक्रवार की रात एक अफवाह ने तीन जिंदगियों को निगल लिया. लातेहार के सीआईसी सेक्शन के बरकाकाना-बरवाडीह रेलखंड के कुमंडी रेलवे स्टेशन पर एक बड़ा हादसा हो गया. रात करीब 8:00 बजे सासाराम-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस के तीन यात्रियों की मौत हो गई.

Advertisment

मिली जानकारी के अनुसार रांची-सासाराम इंटरसिटी एक्सप्रेस लातेहार से रवाना हुई थी. ट्रेन कुमंडी स्टेशन पहुंची, लेकिन लाइन क्लियर नहीं होने के कारण सिग्नल नहीं मिला. जिसके कारण ट्रेन दो प्लेटफार्म के बीच ट्रैक पर खड़ी रही. इसी बीच कुछ असामाजिक तत्वों ने ट्रेन में यह अफवाह फैला दी कि ट्रेन की बोगी में आग लग गई है. इस अफवाह को सुनकर ट्रेन के अंदर भगदड़ मच गई और कुछ लोग ट्रेन से उतरकर बगल की पटरी पर चले गए. इसी दौरान बगल की पटरी से गुजर रही मालगाड़ी से कटकर तीन यात्रियों की जान चली गई.

ट्रेन में आग लगने की घटना

घटना में तीन यात्रियों की मौके पर मौत हुई, वहीं पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. 

Advertisment

सूचना मिलने के बाद धनबाद रेल मंडल के आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे. रेल मंडल के डीआरएम, लातेहार एसपी अंजनी अंजन, रेलवे अधिकारी और मनिका थाना प्रभारी भी घटनास्थल पर मौजूद रहे. थाना प्रभारी ने मृतकों के शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है. एसपी अंजनी अंजन ने घटना को लेकर कहा कि तीन लोगों की ट्रेन से कटने से मौत हुई है, जिसमें दो पुरुष और एक महिला शामिल है. मृतकों की अभी तक पहचान नहीं हुई है. वहीं घटना में एक यात्री अब तक गंभीर रूप से घायल मिला है. यह आंकड़ा और भी बढ़ सकता है अंधेरे की वजह से कुछ भी साफ़ बताना मुश्किल है.

गौरतलब है कि इन दिनों ट्रेन में आग लगने की घटनाएं बढ़ रही है. ऐसे में असामाजिक तत्व इसे अफवाह के तौर पर इस्तेमाल कर रहे हैं. एक अफवाह ने तीन जिंदगियों को निगल लिया, जिसकी जवाबदेही तय करने वाला कोई नहीं है.

Train accident in Jharkhand latehar train accident jharkhand news