Jharkhand News: चंपई सोरेन के जाने पर रामदास सोरेन को कैबिनेट मंत्री की कमान

Jharkhand News: रामदास सोरेन को हेमंत सोरेन ने कैबिनेट में नया मंत्री बनाया है. शुक्रवार सुबह 11:00 बजे उन्होंने राज भवन में मंत्री पद की शपथ ली.

New Update
रामदास सोरेन बने नए कैबिनेट मंत्री

रामदास सोरेन बने नए कैबिनेट मंत्री

झारखंड में सियासी उथल-पुथल मची हुई है. आज राज्य के पूर्व सीएम चंपई सोरेन भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं. उन्होंने बीते दिन ही झामुमो की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. चंपई सोरेन के इस्तीफे के बाद हेमंत सोरेन के कैबिनेट में एक मंत्री पद खाली हो गया था, जो आज भर गया है. रामदास सोरेन को हेमंत सोरेन ने कैबिनेट में नया मंत्री बनाया है. शुक्रवार सुबह 11:00 बजे उन्होंने राज भवन में मंत्री पद की शपथ ली.

रामदास सोरेन को राज्यपाल संतोष गंगवार ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. इस दौरान समारोह में झामुमो उसके सहयोगी दल राजद और कांग्रेस के मंत्री मौजदू रहें.

रामदास सोरेन झामुमो के कद्दावर नेता माने जाते हैं. घाटशिला के विधायक रामदास सोरेन हेमंत कैबिनेट में जल संसाधन विभाग तथा तकनीकी शिक्षा विभाग के मंत्री बने हैं. मंत्री पद की शपथ लेने से पहले रामदास सोरेन शिबू सोरेन के आवास पहुंचे, जहां उन्होंने शिबू सोरेन से मुलाकात कर उनका आशीर्वाद लिया.

बीती रात झारखंड सरकार की ओर से चंपई सोरेन के इस्तीफे की अधिसूचना जारी की गई. मंत्रिमंडल सचिवालय एवं निगरानी विभाग(समन्वय) ने अधिसूचना जारी करते हुए बताया कि चंपई सोरेन 29 अगस्त 2024 के प्रभाव से राज्य के मंत्री एवं मंत्रिपरिषद के सदस्य नहीं रहे.

Ramdas Soren in Jharkhand Cabinet jharkhand news