Jharkhand News: झारखंड में पीजीटी शिक्षक नियुक्ति स्थगित होने के बाद विपक्ष ने उठाई जांच की मांग, पढ़े पूरी खबर यहां

Jharkhand News: मुख्यमंत्री सचिवालय के निर्देश के बाद शिक्षा विभाग ने राज्य के 1500 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देने का कार्यक्रम रद्द कर दिया है. दरअसल इस परीक्षा के जांच को लेकर अभ्यर्थी मांग कर रहे है.

New Update
झारखंड में पीजीटी शिक्षक नियुक्ति कार्यक्रम स्थगित

झारखंड में पीजीटी शिक्षक नियुक्ति कार्यक्रम स्थगित

झारखंड में 3 जुलाई को सीएम चंपई सोरेन 1500 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटने जा रहे थे. 3 जुलाई को धुर्वा के प्रभात तारा मैदान में कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, जिसे फिलहाल अभी रद्द कर दिया गया है. राज्य के 1500 पीजीटी शिक्षकों को अभी नियुक्ति पत्र नहीं देने की घोषणा की गई है. 

Advertisment

मुख्यमंत्री सचिवालय के निर्देश के बाद शिक्षा विभाग ने इस कार्यक्रम को रद्द किया है. दरअसल झारखंड में पीजीटी प्रशिक्षित शिक्षक रिजल्ट को लेकर लगातार सवाल उठा रहे थे. शिक्षकों ने यह आरोप लगाया था कि एक सेंटर से 500 अभ्यर्थी पास हुए थे, इस केंद्र से ज्यादा टॉपर्स भी निकले हैं. इस खबर पर नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने भी शिक्षकों की नियुक्ति के जांच की मांग रखी थी. इधर कई अभ्यर्थी भी बीते कई दिनों से मामले की जांच के लिए आंदोलन कर रहे थे. इन आंदोलनों और विरोध के बाद सीएमओ की ओर से फिलहाल नियुक्ति पत्र वितरण समारोह को रद्द किया गया है.

गौरतलब है कि झारखंड में साल 2022 में 3120 प्लस टू शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू की गई थी. इसके पहले चरण में लगभग 1000 शिक्षकों को नियुक्त पत्र बांटा गया था, दूसरे चरण में 1500 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देना था. लेकिन इसे अपरिहार्य कारणों की वजह से टाल दिया गया है. इधर प्रभात तारा मैदान में कार्यक्रम के लिए सभी तैयारियों को लगभग पूरा कर लिया गया था. मैदान में जर्मन हैंगर भी लगाए गए थे, जिसमें करीब 6000 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई थी. अब इस कार्यक्रम के रद्द होने के बाद जांच प्रक्रिया शुरू होगी या नई तारीखों का ऐलान किया जाएगा, यह आने वाले समय में ही पता लग पाएगा.

cm champai soren news teachers appointment in Jharkhand jharkhand news appointment letters to 1500 teachers in Jharkhand