Jharkhand News: रांची में असामाजिक तत्वों ने तीन मंदिरों में किया तोड़फोड़, पुलिस ने फोटो पोस्ट करने पर लगाई रोक

राजधानी रांची से सटे बुढ़मू के उमेडंडा में असामाजिक तत्वों ने तीन मंदिरों में घुसकर देवी- देवताओं की मूर्तियों को खंडित किया है. इसके पहले जनवरी में भी चोरों ने मूर्तियों को खंडित किया था.

author-image
सौम्या सिन्हा
एडिट
New Update
तीन मंदिरों में तोड़फोड़

रांची में असामाजिक तत्वों ने तीन मंदिरों में किया तोड़फोड़

झारखंड में सामाजिक सौहार्द को बिगाड़ने के लिए एक बार फिर से मंदिरों में घुसकर मूर्ति तोड़फोड़ की घटना को अंजाम दिया गया है. 

Advertisment

राजधानी रांची से सटे बुढ़मू के उमेडंडा में असामाजिक तत्वों ने तीन मंदिरों में घुसकर देवी- देवताओं की मूर्तियों को खंडित किया है. उमेडंडा के शिव मंदिर के शिवलिंग, नंदी, बजरंगबली की मूर्ति, भगवती मंदिर में पिंडी और भगवती त्रिशूल को अपराधियों ने खंडित किया है. मूर्तियों को क्षतिग्रस्त करने की खबर सोमवार की सुबह जंगल में आग की तरह फैल गई. आक्रोशित गांव वालों ने मंदिर में हुई तोड़फोड़ के बाद भीड़ लगाकर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया. गांव वालों ने पास की सड़क को अपने प्रदर्शन का शिकार बनाया और उसे घंटों जाम कर दिया.

सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस पहुंची है. घटनास्थल के आसपास भारी मात्रा में पुलिस बल की तैनाती की गई है. गांव वालों को समझा बूझाकर स्थिति को काबू में करने का प्रयास किया जा रहा है. घटना के बाद डीएसपी राम नारायण चौधरी पुलिस के साथ मौके पर जायजा ले रहे हैं.

रांची एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने मीडिया से अपील की है कि घटना से संबंधित फोटोग्राफ और वीडियो को प्रसारित न किया जाए. दरअसल ऐसा जिले में सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने के लिए कहा गया है.

इसके पहले भी 8 जनवरी को रांची के बरियातू में श्री राम जानकी मंदिर में चोरी हुई थी, जिसके बाद चोरों ने मूर्तियों को क्षतिग्रस्त भी कर दिया था.

jharkhand news Ranchi police Vandalism in three temples Antisocial elements