Jharkhand News: झारखंड के प्रतिबंधित माओवादी संगठन ने 25 जुलाई को बिहार-झारखंड बंद बुलाया

Jharkhand News: झारखंड में प्रतिबंधित भाकपा-मओवादी संगठन ने 25 जुलाई को झारखंड बिहार बंद का ऐलान किया है. भाकपा-मओवादी संगठन ने 28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीद सप्ताह मनाने का ऐलान किया है.

New Update
25 जुलाई को बिहार-झारखंड बंद बुलाया

25 जुलाई को बिहार-झारखंड बंद बुलाया

झारखंड में प्रतिबंधित भाकपा-मओवादी संगठन ने 25 जुलाई को झारखंड बिहार बंद का ऐलान किया है. भाकपा-मओवादी संगठन ने 28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीद सप्ताह मनाने का ऐलान किया है. जिसके लिए माओवादियों ने सरायकेला-खरसावां में पोस्टर बैनर लगाया है. सोमवार की रात नक्सलियों ने पोस्टर बैनर लगाया और साथ में एक बुकलेट भी छोड़ गए. 

खबर मिलने के बाद सरायकेला थाना प्रभारी अंकित कुमार पुलिस दलबल के साथ गांव पहुंचे और पोस्टर-बैनर, बुकलेट को जब्त कर अपने साथ ले गई हैं. पोस्टर-बैनर लगाए जाने के बाद इलाके में दहशत का माहौल हो गया है.

राज्य में 24 लाख की इनामी नक्सली नेता कामरेड जया हेंब्रम समेत 3 की गिरफ्तारी के बाद बंद की घोषणा की गई है.

खबरों के मुताबिक धनबाद में कैंसर का इलाज करवाने पहुंची महिला नक्सली जया सहित तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. इसके बाद बिहार-झारखंड स्पेशल एरिया कमेटी के प्रवक्ता आजाद ने प्रेस रिलीज जारी की. जिसमें झारखंड पुलिस पर कई आरोप लगाया गया है. प्रेस रिलीज में बताया गया कि इलाज करवा रही जया हेंब्रम दीदी को पुलिस गिरफ्तार कर ले गई है. जेल में उन्हें मानसिक और शारीरिक रूप से यातनाएं दी जा रही हैं.

Bihar-Jharkhand bandh on 25th July jharkhand news