Jharkhand News: डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए जल्द आएगा बिल- बन्ना गुप्ता

Jharkhand News: सुरक्षा की मांग करते हुए रांची के जूनियर डोक्टरों ने स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता से मुलाकात की. बन्ना गुप्ता ने डॉक्टरों को आश्वासन दिया कि राज्य में जल्द ही चिकित्सा सुरक्षा विधेयक लाया जाएगा.

New Update
डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए बिल

डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए बिल

कोलकाता में महिला डॉक्टर के हुए रेप और हत्या की घटना के बाद देशभर में व्यापक प्रदर्शन हुए. राजधानी रांची में भी डॉक्टरों ने कार्यस्थल पर सुरक्षा की मांग को लेकर हंगामा किया था. जूनियर डॉक्टरों ने सुरक्षा की मांग को रखते हुए झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता से मुलाकात की. स्वास्थ्य मंत्री ने डॉक्टरों को आश्वासन दिया कि राज्य में जल्द ही चिकित्सा सुरक्षा विधेयक लाया जाएगा.

 स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि झारखंड सरकार चिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा को लेकर चिंतित है. इसे लेकर जल्द ही विधानसभा में विधेयक पेश किया जाएगा.

बता दे कि देश में जारी प्रदर्शन के बीच रिम्स(रांची) में भी प्रदर्शन देखा गया था. उच्चतम न्यायालय की अपील के बाद रिम्स के डॉक्टरों ने अपने आंदोलन को वापस लिया और शुक्रवार से काम पर वापस लौटें. लेकिन जूनियर डॉक्टरों ने सुरक्षा की मांग को लेकर अपनी आवाज को बुलंद रखा है. बन्ना गुप्ता ने कहा कि चिकित्सा पेशावरों की सुरक्षा के लिए कड़े कानून लागू करने के लिए जल्द ही विधेयक लाया जाएगा. मुझे पता चला है कि हड़ताली चिकित्सक ने अपनी हड़ताल वापस ली है. मैं राज्य सरकार की ओर से आपको आश्वश्त करता हूं कि सरकार चिकित्सा पेशावरों कि सुरक्षा और सम्मान के लिए हर संभव कदम उठाएगी.

jharkhand news Medical Protection Bill Jharkhand Health Minister Banna Gupta