Jharkhand News: कांग्रेस ने 11 सीटों पर उतारे उम्मीदवार, गोड्डा सीट से बदला चेहरा

Jharkhand News: कांग्रेस ने 11 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया, जिसमें से 9 सीट आन्ध्र प्रदेश और 2 सीट पर झारखंड में प्रत्याशियों को उतारा गया है. लिस्ट में कांग्रेस ने एक बदलाव भी किया है.

New Update
कांग्रेस ने 11 सीटों पर उतारे उम्मीदवा

कांग्रेस ने 11 सीटों पर उतारे उम्मीदवार

रविवार को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की नई लिस्ट को जारी किया. नई लिस्ट में कांग्रेस ने 11 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया, जिसमें से 9 सीट आन्ध्र प्रदेश और 2 सीट पर झारखंड में प्रत्याशियों को उतारा गया है. लिस्ट में कांग्रेस ने एक बदलाव भी किया, जिसमें पार्टी ने गोड्डा लोकसभा सीट से प्रत्याशी को बदला है. कांग्रेस ने यहां से दीपिका पांडे सिंह का टिकट काट कर प्रदीप यादव को टिकट दिया है. 

Advertisment

गोड्डा लोकसभा सीट से स्थानीय स्तर पर दीपिका पांडे का विरोध हो रहा था, जिसको लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड्गे के पास से चिट्ठी भी पहुंची थी. विरोध के बाद आलाकमान ने उनका टिकट काट दिया. दरअसल कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गोड्डा सीट से ओबीसी या मुस्लिम प्रत्याशी को टिकट देने की मांग की थी. 

कांग्रेस ने गोड्डा के अलावा रांची सीट पर उम्मीदवार को उतारा है. रांची से सुबोध सहाय की बेटी यशस्विनी सहाय को पार्टी ने टिकट दिया है.

GLvMQcwbIAAifgF

Advertisment

झारखंड में झामुमो और कांग्रेस इंडिया ब्लॉक के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है. इस गठबंधन के तहत चतरा लोकसभा सीट कांग्रेस के हिस्से में आई है, जहां से केएन त्रिपाठी को उम्मीदवार बनाया है. इस सीट पर केएन त्रिपाठी का मुकाबला भाजपा के उम्मीदवार कालीचरण से होगा. जबकि धनबाद सीट पर कांग्रेस ने अनुपमा सिंह को उम्मीदवार बनाया है. यहां अनुपम सिंह का मुकाबला भाजपा के डुलो महतो से होगा. खूंटी लोकसभा सीट से कालीचरण मुंडा, लोहरदगा से सुखदेव भगत और हजारीबाग से जय प्रकाश पटेल को पार्टी ने टिकट दिया है. 

वहीं झामुमो ने अब तक चार लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है. जिसमें से सिंहभूम से जोबा मांझी, गिरिडीह से मथुरा प्रसाद महतो, राजमहल लोकसभा सीट से विजय हांसदा और दुमका सीट से नलिन सोरेन को चुनावी मैदान में उतारा है. 

झारखंड में 13 मई को लोकसभा चुनाव का बिगुल बजने वाला है. चौथे चरण में झारखंड की 14 में से 4 सीटों पर वोटिंग होगी, जिसमें खूंटी, लोहरदगा, पालमू और सिंहभूम लोकसभा सीट शामिल है.

jharkhand news Congress new candidates list Godda seat candidate