झारखंड न्यूज़: ED की कार्रवाई के खिलाफ दुमका बाजार आज बंद, JMM कार्यकर्ताओं में फूटा गुस्सा

27 जनवरी को झामुमो कार्यकर्ताओं ने सीएम सोरेन के खिलाफ चल रही ईडी की कार्रवाई पर दुमका बाजार को बंद कर दिया है. सुबह से ही दुमका बाजार में कार्यकर्ताओं ने दुकानों को बंद करवाना शुरू किया है.

New Update
JMM कार्यकर्ताओं का आज प्रदर्शन

झारखंड: JMM कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

झारखंड में प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ बीते साल अगस्त महीने से ही चल रही है. ईडी लगातार हेमंत सोरेन को जमीन घोटाला मामले में पूछताछ के लिए पेश होने का समन भेज रही है. खबरों के मुताबिक आज भी ईडी ने सीएम को दसवां समन भेजा है.

Advertisment

ED की कार्रवाई के खिलाफ JMM का प्रदर्शन

झारखंड मुक्ति मोर्चा(झामुमो) के कार्यकर्ताओं में ईडी की कार्रवाई के खिलाफ रोष भरा हुआ है. झामुमो कार्यकर्ताओं ने लगातार ईडी की कार्रवाई के खिलाफ अपना प्रदर्शन किया है. 27 जनवरी को झामुमो कार्यकर्ताओं ने दुमका बाजार को बंद कर दिया है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ चल रही कार्रवाई के विरोध में झामुमो कार्यकर्ताओं ने बीते दिन ही बंद का आवाहन किया था. 

आज दुमका बाजार में सुबह से ही कार्यकर्ताओं के बंद का असर दिखने लगा था. हाथों में बैनर और पोस्टर लेकर झामुमो कार्यकर्ता बाजार में घूम रहे थे, लाठी डंडा लेकर उन्होंने दुकानों को बंद भी करवाया. बाजार में कार्यकर्ताओं ने ईडी और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की.

Advertisment

झामुमो कार्यकर्ताओं का कहना है कि केंद्र सरकार के इशारे पर ईडी लगातार यह कार्रवाई कर रही है और सीएम हेमंत सोरेन को परेशान कर रही है. कार्यकर्ताओं ने बंद की अपील करते हुए पहले ही दुमका बाजार के व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को शनिवार के दिन बंद रखा जाए. इस बंद में वाहनों के परिचालन को पूरी तरह से छूट दी गई थी. 

बंद की घोषणा करते हुए कार्यकर्ताओं ने यह चेतावनी जारी की थी कि अगर ईडी इसी तरह से कार्रवाई करेगी तो राज्य में बड़ा आंदोलन किया जाएगा.  

इसके पहले भी झामुमो कार्यकर्ताओं ने संथाल परगना के साहिबगंज को बंद करवाया था. इस बंद का असर भी साफ तौर पर देखा गया था. 

JMM ED Dumka market closed jharkhand cmhemantsoren