Jharkhand News: दो दिवसीय दौरे पर झारखंड पहुंची चुनाव आयोग की टीम, विधानसभा चुनाव को लेकर करेगी मंथन

Jharkhand News: केन्द्रीय चुनाव आयोग आज से 2 दिनों के लिए झारखंड में दौरे के लिए पहुंची है. दो दिनों तक झारखंड में चुनाव आयोग की टीम विधानसभा चुनाव के लिए मंथन करने पहुंच रही है.

New Update
झारखंड पहुंची चुनाव आयोग की टीम

झारखंड पहुंची चुनाव आयोग की टीम

केन्द्रीय चुनाव आयोग आज से 2 दिनों के लिए झारखंड में दौरे के लिए पहुंची है. दो दिनों तक झारखंड में चुनाव आयोग की टीम विधानसभा चुनाव के लिए मंथन करने पहुंच रही है, जिसमें सीनियर डिप्टी इलेक्शन कमिश्नर नीतेश व्यास और सीनियर डिप्टी इलेक्शन कमिश्नर धर्मेंद्र शर्मा शामिल है. उनके साथ छह अन्य अधिकारी भी आज झारखंड पहुंचेंगे.

Advertisment

आज शाम मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार और राज्य निर्वाचन कार्यालय के अधिकारियों के साथ चुनाव आयोग के अधिकारियों की बैठक होगी. अगले दिन यानी 11 जुलाई को झारखंड के विभिन्न जिलों के जिला निर्वाचन पदाधिकारी के साथ बैठक आयोजित होगी, जिसमें विधानसभा चुनाव की तैयारी की समीक्षा ली जाएगी. चुनाव आयोग के अधिकारी उसमें यह जानकारी जुटाएंगे कि विधानसभा चुनाव के लिए जिलों में तैयारी कैसी हैं.

दरअसल झारखंड चुनाव आयोग की टीम ने केंद्रीय चुनाव आयोग को रिपोर्ट भेजा था. रिपोर्ट में यह अनुशंसा की गई थी कि राज्य में दो या तीन चरण में चुनाव कराए जाए. इसी के चलते चुनाव आयोग राज्य में दौरे के लिए पहुंचा है. दौरे के दौरान चुनाव आयोग की टीम दो दिनों तक पतरातू में मीटिंग करेगी.

माना जा रहा है कि राज्य में विधानसभा चुनाव को समय से पहले ही आयोजित कर दिया जाएगा. जिसमें हरियाणा और महाराष्ट्र के साथ ही झारखंड के भी विधानसभा चुनाव कराए जा सकते हैं, जिसकी संभावित तारीख 13 अक्टूबर के बाद है.

jharkhand assembly elections election commission team in Jharkhand jharkhand news