Jharkhand News: रक्षा बंधन के पहले हेमंत सोरेन देंगे तोहफा, मईयां सम्मान योजना की राशी होगी ट्रांसफर

Jharkhand News: रक्षाबंधन से पहले सीएम हेमंत सोरेन बहन-बेटियों को बड़ा तोहफा देने जा रहे हैं. 18 अगस्त को सीएम मुख्यमंत्री मईयां सम्मान योजना की पहली किस्त अकाउंट में भेजने की शुरुआत करेंगे.

New Update
मईयां सम्मान योजना की राशी

मईयां सम्मान योजना की राशी

झारखंड में रक्षाबंधन से पहले सीएम हेमंत सोरेन बहन-बेटियों को बड़ा तोहफा देने जा रहे हैं. 18 अगस्त को सीएम हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री मईयां सम्मान योजना की पहली किस्त अकाउंट में भेजने की शुरुआत करेंगे. रविवार को बहन-बेटियों के खाते में सीएम हेमंत सोरेन 1 हजार रुपए ट्रांसफर करेंगे. 15 अगस्त को इस योजना के लिए सीएम हेमंत सोरेन में मोरहाबादी में झंडोत्तोलन के बाद अधिकारियों के साथ अहम बैठक की.

राज्य के पाकुड़ जिले की महिला लाभार्थियों के बैंक अकाउंट में पहली किस्त ट्रांसफर होगी. बाकी जिले की लाभार्थियों तक सहायता राशि भी देने की शुरुआत होगी. योजना को प्रभावी तरीके से लागू करने के लिए सीएम ने अधिकारियों को कई निर्देश दिए हैं. मीटिंग में उन्होंने कहा कि कई बार साइबर अपराधी डीबीटी स्कीम की लाभार्थियों से ठगी करने के तरीके सोचते हैं. महिलाओं को इससे बचने के लिए जागरूकता संदेश भी भेजा जाएं.

बता दें कि झारखंड में मुख्यमंत्री मईयां सम्मान योजना के तहत 21 से 50 साल तक की महिलाओं की प्रतिमाह 1 हजार रुपए भेजे जाएंगे, यानी सालाना 12 हजार रूपए की आर्थिक सहायता राज्य सरकार की ओर से दी जानी है. इस योजना के लिए पूरे राज्य से 48 लाख महिलाओं को लाभ देने का लक्ष्य रखा गया है. अब तक इसके लिए 36 लाख 69 हजार 378 महिलाओं के आवेदन विशेष शिविरों के तहत लिए गए हैं. जिसमें से 20 लाख 37 हजार 754 आवेदनों को स्वीकार कर लिया गया है.

सीएम ने कहा कि आवेदन लेने की प्रक्रिया में जो भी समस्याएं आ रहे है उन्हें तुरंत दूर किया जाए, ताकि कोई भी महिला इस योजना से वंचित ना रहे. 18 अगस्त तक विशेष शिविर जारी रहेंगे.

jharkhand news amount of CM Maiya Samman Yojana Hemant Soren News