Jharkhand News: हेमंत सोरेन आज 1500 पीजीटी शिक्षकों को देंगे नियुक्ति पत्र, जानें पूरा कार्यक्रम

Jharkhand News: आज दोपहर 12:30 बजे से रांची के धुर्वा स्थित प्रभात तारा मैदान में सीएम हेमंत सोरेन के नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम का आयोजित है.

New Update
हेमंत सोरेन पीजीटी शिक्षकों को देंगे नियुक्ति पत्र

हेमंत सोरेन पीजीटी शिक्षकों को देंगे नियुक्ति पत्र

आज झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन राज्य के 1500 पीजीटी शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे. आज दोपहर 12:30 बजे से रांची के धुर्वा स्थित प्रभात तारा मैदान में सीएम हेमंत सोरेन के नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम का आयोजित है. कार्यक्रम में हेमंत सोरेन के साथ वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव, श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता और शिक्षा मंत्री वैद्यनाथ राम भी शिरकत करेंगे. 

हेमंत सोरेन से पहले 3 जुलाई को पूर्व सीएम चंपई सोरेन प्रभात तारा मैदान में शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देने वाले थे, लेकिन शिक्षा विभाग की ओर से इस कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया था. शिक्षा विभाग ने अपरिहार्य कारणों का हवाला देते हुए कार्यक्रम को स्थगित किया था. उस कार्यक्रम की सभी तैयारी पूरी हो चुकी थी. 3 जुलाई के ठीक दो दिनों के बाद हेमंत सोरेन ने सीएम पद की शपथ ली और अब नियुक्ति पत्र कार्यक्रम में हिस्सा लेने जा रहे हैं.

राज्य में इस शिक्षक नियुक्ति प्रक्रिया को साल 2022 में शुरू किया गया था, जिसमें 3120 प्लस टू शिक्षकों को नियुक्त करना था. इसके पहले चरण में 1000 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र पिछले साल दिया गया था, दूसरे चरण में 3 जुलाई को नियुक्ति पत्र देना था, जिसे आज आयोजित किया जा रहा है.

इस शिक्षक भर्ती पर अभ्यर्थियों की ओर से सवाल उठाए जा रहे हैं. दरअसल पिछले साल जेएसएससी ने 11 विषयों की परीक्षा लेने का विज्ञापन जारी किया था. सितंबर में कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा का आयोजन किया गया. परीक्षा के रिजल्ट में कुछ सेंटर से सबसे ज्यादा अभ्यर्थी पास हुए हैं, जिसमें बोकारो, रांची के कुछ केंद्र पर परीक्षा में गड़बड़ी का आरोप लगाया जा रहा है. इसके खिलाफ अभ्यर्थियों ने झारखंड में कई बार आंदोलन भी किया. अभ्यर्थियों की मांग है कि सीबीआई जांच होने तक नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम पर लोग रोक लगनी चाहिए.

jharkhand news appointment letters to 1500 teachers in Jharkhand Hemant Soren News