Jharkhand News: ED के समन की अनदेखी हेमंत सोरेन को पड़ रही भारी, मामले में 15 जून को सुनवाई

Jharkhand News: जेल जाने से पहले हेमंत सोरेन को ईडी ने कई समन भेजे थे, जिनका हेमंत सोरेन ने जवाब नहीं दिया था. ईडी के समन की अनदेखी का आरोप हेमंत सोरेन पर लगा है.

New Update
समन की अनदेखी ह्मंत सोरेन को पड़ रही भारी

समन की अनदेखी हेमंत सोरेन को पड़ रही भारी

झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन जमीन घोटाला मामले में जेल में बंद है. जेल जाने से पहले हेमंत सोरेन को ईडी ने कई समन भेजे थे, जिनका हेमंत सोरेन ने जवाब नहीं दिया था. ईडी के समन की अनदेखी का आरोप हेमंत सोरेन पर लगा है. कुल 11 समन में से केवल दो समन पर ही हेमंत सोरेन ईडी के सामने उपस्थित हुए थे. हेमंत सोरेन 20 जनवरी को आठवें समन और 31 जनवरी को दसवें समन पर ईडी के सामने पेश हुए थे.

जांच एजेंसी ने समन की अवहेलना के खिलाफ सीजेएम कोर्ट में हेमंत सोरेन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. शिकायतवाद संख्या 3952/2024 हेमंत सोरेन के खिलाफ दर्ज है. आज इस मामले में कोर्ट में सुनवाई हुई, जिसके बाद सीजेएम कोर्ट ने एमपी-एमएलए कोर्ट में इस केस को ट्रांसफर कर दिया है. इस मामले की अगली सुनवाई अब 15 जून को तय की गई है.

ईडी की ओर से मार्च महीने में शिकायतवाद पर सीजेएम कोर्ट ने संज्ञान लिया था. कोर्ट ने हेमंत सोरेन को उपस्थित होने के लिए समन भेजा था, लेकिन वह चौथी बार भी सीजेएम कोर्ट में उपस्थित नहीं हुए थे. सीजेएम कोर्ट के समन के आदेश को हेमंत सोरेन ने हाईकोर्ट में चुनौती दी थी, जो अब भी हाईकोर्ट में लंबित है. ईडी की ओर से 20 फरवरी को शिकायतवाद दर्ज किया गया था, जहां ईडी ने पूर्व सीएम पर समन की अवहेलना का आरोप लगाते हुए अदालत से इस पर कार्रवाई की गुजारिश की थी.

ED summons Hemant Soren jharkhand news Hemant Soren News