Jharkhand News: झारखंड में भारत बंद का असर, कई जगहों पर बांस-बल्ले से सड़कें जाम

Jharkhand News: झारखंड में अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति आरक्षण को लेकर भारत बंद का मिला-जुला असर देखने मिल रहा है. झामुमो समर्थकों ने पाकुड़ में बंद को सफल बनाने के लिए बांस-बल्ले से सड़क जाम कर दिया.

New Update
झारखंड में भारत बंद का असर

झारखंड में भारत बंद का असर

झारखंड में अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति आरक्षण को लेकर भारत बंद का मिला-जुला असर देखने मिल रहा है. सुप्रीम कोर्ट के क्रीमी लेयर को आरक्षण देने के विरोध में झारखंड सरकार भी उतर गई है. झामुमो समर्थकों ने पाकुड़ में भारत बंद को सफल बनाने के लिए बांस-बल्ले लगाकर सड़क जाम कर दिया. कार्यकर्ताओं द्वारा केंद्र सरकार विरोधी नारे लगाते हुए सुभाष चौक पर भी आवगमन बाधित किया गया. सुभाष चौक पर वाहनों को आड़े तिरछे तरीके से खड़ा करके चौक को जाम किया गया. इस दौरान बाजार को भी पूरी तरह से बंद कराया गया.

बुधवार की सुबह से ही राज्य में झामुमो, कांग्रेस, वाम दल और सामाजिक संगठनों के द्वारा शहर में जगह-जगह पर प्रदर्शन शुरू हुए. इस दौरान हर तरह के वाहनों को आने-जाने से रोका गया. सड़क पर बंद समर्थकों का बड़ा झुंड इसमें तत्पर नजर आया. कई जगहों पर टायर जलाकर नारेबाजी और सड़क जाम किया गया. हालांकि इस दौरान आपातकाल सेवा से जुड़े सभी वाहनों को आने-जाने में कोई परेशानी नहीं हुई.

जानकारी के मुताबिक झारखंड सीएम हेमंत सोरेन भी आज राजधानी में बंद का समर्थन करने उतरेंगे. डोरंडा के अंबेडकर चौक पर हेमंत सोरेन पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ धरना देंगे.

व्यापक प्रदर्शन के कारण सड़क से लेकर गलियां कुछ ही देर में सुनसान हो गई. वाहन नहीं चलने के कारण कई यात्रियों को घर वापस लौटना पड़ा. हालांकि इस दौरान पुलिस भी कई जगहों पर मुस्तैद नजर आई.

इधर भारत बंद प्रदर्शन के कारण झारखंड की सीमा में पश्चिम बंगाल और उड़ीसा की तरफ से किसी भी तरह के वाहनों को प्रवेश नहीं मिल पा रहा है. लोग सीमा पर लंबे जाम में फंसे हुए हैं. व्यापक प्रदर्शन को देखते हुए राज्य के कई निजी स्कूलों को बंद रखने की घोषणा की गई. रांची समेत कई जिलों में आज स्कूल बंद रहें.

Impact of Bharat Bandh Bharat Bandh in Jharkhand jharkhand news