Jharkhand News: झारखंड में कावड़ियों के साथ बड़ा हादसा, वाहन में करंट आने से 5 की मौत

Jharkhand News: कांवड़ियों के झुंड में गुरुवार की देर रात एक दर्दनाक हादसा हुआ है. झारखंड के लातेहार में करंट लगने के कारण पांच कावड़ियों की मौत हो गई है, जबकि तीन अन्य कावादियां झुलस गए हैं.

New Update
कावड़ियों के साथ बड़ा हादसा

झारखंड में कावड़ियों के साथ बड़ा हादसा

सावन महीने में देवघर में हजारों लाखों श्रद्धालु जलाभिषेक करने जाते हैं. देश के अलग-अलग इलाके से कावड़ियों का झुंड जलाभिषेक के लिए देवघर पहुंचता है. इन कांवड़ियों के झुंड में गुरुवार की देर रात एक दर्दनाक हादसा हुआ है. झारखंड के लातेहार में करंट लगने के कारण पांच कावड़ियों की मौत हो गई है, जबकि तीन अन्य कावादियां झुलस गए हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक एक गाड़ी में सवार होकर कावड़ियों का झुंड मंदिर दर्शन से आ रहा था, जो हाई वोल्टेज वाली तार की चपेट में आ गया जिससे यह दर्दनाक हादसा हुआ. पूरा मामला लातेहार के बालूमथ थाना क्षेत्र के अंतर्गत टमटम टोला के पास हुआ. गुरुवार तड़के सुबह 3:00 बजे देवघर के बाबा बैद्यनाथ मंदिर से लौट रहे कांवड़ियों का वाहन बिजली के खंभे से टकरा गया. इस टक्कर में हाई वोल्टेज तार गाड़ी के संपर्क में आया.

बालूमथ थाना क्षेत्र के उप मंडल पुलिस अधिकारी आशुतोष कुमार सत्यम ने बताया कि हाई वोल्टेज तारकावड़ियों की गाड़ी पर गिर गया, जिसके कारण पांच लोगों की मौत हो गई. घटना में तीन लोग झुलस गए हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायलों को पहले निजी स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद दो गंभीर घायलों को रिम्स रेफर किया गया है.

इस घटना में दो बच्ची दो महिला और वैन ड्राइवर की मौत हो गई है. मृतकों की पहचान रंगीला कुमारी(12), अंजली कुमारी(15), सविता देवी(30), शांति देवी(62) और ड्राइवर दिलीप उरांव के रूप में की गई है.

jharkhand news Kawadiya in Jharkhand