Jharkhand News: हजारीबाग स्टील प्लांट में भीषण विस्फोट, 7 मजदूर झुलसे

Jharkhand News: झारखंड के हजारीबाग के बरही में पवनपुत्र स्टील एंड एलॉय प्लांट में जोरदार ब्लास्ट हुआ. इस ब्लास्ट में आधा दर्जन के करीब मजदूर झुलस गए हैं.

New Update
स्टील प्लांट में विस्फोट

स्टील प्लांट में विस्फोट

मंगलवार को झारखंड के हजारीबाग में एक स्टील प्लांट में ब्लास्ट हो गया. इस ब्लास्ट के कारण प्लांट में काम करने वाले आधा दर्जन से ज्यादा मजदूर झुलस गए हैं. झारखंड के हजारीबाग के बरही में पवनपुत्र स्टील एंड एलॉय प्लांट में जोरदार ब्लास्ट हुआ. बताया जा रहा है कि प्लांट की चिमनी में दोपहर 12:00 के आसपास ब्लास्ट हुआ. ब्लास्ट इतना जोरदार था कि वहां काम कर रहे मजदूर कई फीट ऊपर तक हवा में उछल गए.

इस घटना में चार मजदूर बुरी तरह झुलस गए हैं. चारों मजदूर 80 से 90% तक के झुलस गए हैं. अब तक की खबर में यह पता नहीं लग पाया है कि गंभीर मरीजों का इलाज कहां कराया जा रहा है. ब्लास्ट में कुछ मजदूरों के मौत की भी खबर है, लेकिन उनकी अभी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की गई है. 

पूरी घटना में झारखंड इंडस्ट्रियल एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी(जियाडा) में हुई. दरअसल इलाके में इंडस्ट्रियल कॉरिडोर विकसित किया जा रहा है, जिस कारण यहां कई उद्योग लगने शुरू हुए हैं. करीब 2 साल पहले पवनपुत्र स्टील एंड एलॉय कंपनी यहां स्थापित हुई, जिसमें आज ब्लास्ट हुआ है. इस ब्लास्ट के कारण फैक्ट्री को भी काफी नुकसान पहुंचा है. ब्लास्ट के कारणों का अभी तक पता नहीं लग पाया है. पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गए हैं.

Hazaribagh Steel Plant explosion jharkhand news