Jharkhand News: मुहर्रम में दिखा फिलिस्तीनी झंडा, कभी बिहार तो कभी झारखंड में लहराया गया, हेमंत सोरेन पर सवाल

Jharkhand News: बिहार में मुहर्रम जुलूस में कई जगहों पर फिलस्तीनी झंडा दिखा, जो झारखंड में भी नजर आया. झारखंड के दुमका और जमशेदपुर में कुछ युवकों ने फिलीस्तीन झंडा लहराया.

New Update
मुहर्रम में दिखा फिलिस्तीनी झंडा

मुहर्रम में दिखा फिलिस्तीनी झंडा

मुहर्रम की मौके पर बिहार-झारखंड में कई जगह पर बवाल देखा मिला. बिहार में मुहर्रम जुलूस में कई जगहों पर फिलस्तीनी झंडा दिखा, जो झारखंड में भी नजर आया. झारखंड के दुमका और जमशेदपुर में कुछ युवकों ने फिलीस्तीन झंडा लहराया. सोशल मीडिया पर मुहर्रम के दौरान फिलिस्तीनी झंडा फहराने का वीडियो वायरल हो रहा है. मामले पर एसपी पीतांबर सिंह खरवार ने कहा कि हमें इसकी जानकारी मिली है. मामले को संज्ञान में लेते हुए जांच की जा रही है.

एसपी ने आगे बताया कि दुमका जिले के दुधानी में टावर चौक के पास मुहर्रम में एक युवक ने फिलस्तीनी झंडा लहराता हुआ नजर आ रहा है. बाद में शिव पहाड़ से टाटा शोरूम से टिन बाजार के बीच में भी डीजे गाड़ी पर सवार होकर एक युवक फिलिस्तीनी झंडा लहराते हुए नजर आ रहा है. सोशल मीडिया से मिले इस वीडियो की पूरी जानकारी जुटाई जा रही है. 

इधर जमशेदपुर में जुगल सलाई चौक पर भी निकले जुलूस में युवक फिलीस्तीनी झंडा लहराता हुआ नजर आया.

मुहर्रम में फिलीस्तीनी झंडा लहराए जाने पर भाजपा के प्रदेश प्रमुख ने हेमंत सोरेन को घेरा है. बाबूलाल मरांडी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर वीडियो साझा करते हुए लिखा- हेमंत सोरेन सरकार की मुस्लिम तुष्टिकरण के परिणामस्वरूप अब झारखंड में देशविरोधी चरमपंथी विचारधारा के लोग खुलकर अपने नापाक इरादों का प्रदर्शन करने लगे हैं.

प्रदेश की उप राजधानी दुमका में मुहर्रम जुलूस के दौरान फिलिस्तीन का झंडा लहराया जाना देशद्रोह का कृत्य है, साथ ही क्षेत्र की आम जनता के बीच भयादोहन किए जाने का भी कुत्सित प्रयास है. संथाल परगना की आदिवासी मूलवासी पहचान को समाप्त करने और वोटबैंक सुरक्षित करने के उद्देश्य से जिस प्रकार राज्य सरकार के संरक्षण में बांग्लादेशी घुसपैठियों को बसाया गया है, आम जनता को उसके भीषण दुष्परिणाम भुगतने होंगे। भारतीय गृह मंत्रालय तालिबानी मानसिकता वाले ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई करें.

बता दें कि मुहर्रम के दौरान कई जगह पर पहले फिलस्तीनी झंडा के अलावा पथराव और मारपीट की भी खबर आई है. बगोदर में जुलूस के दौरान रूट को लेकर हंगामा देखने मिला, जिसमें दो पक्षों के पीछे पथराव हो गया. बाद में पुलिस ने भीड़ को शांत कराने के लिए लाठीचार्ज किया.

विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल की ओर से इसे राष्ट्रद्रोह घोषित किया गया है और दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग रखी है. बड़का गांव में इन घटनाओं के बाद विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने बंद बुलाया है.

Palestinian flag in Jharkhand jharkhand news Palestinian flag in Muharram